Latest News

Monday, October 30, 2023

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में भयानक रेल हादसा, 2 पैसेंजर ट्रेनें आपस में भिड़ीं, 3 बोगियां बेपटरी, 8 की मौत, कई जख्मी

विशाखापट्टनम. विजयनगरम जिले में रविवार शाम दो ट्रेन आपस में टकरा गईं. इस हादसे में आठ यात्री की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए. एक रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोठावलासा मंडल’ (ब्लॉक) में कंटाकपल्ली के पास पलासा एक्सप्रेस की टक्कर के बाद विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं.


यह भी पढ़ें: इन राशि के जातकों को अचानक होगा धन लाभ, पढ़ें आज का पूरा राशिफल

स्थानीय अधिकारियों ने बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया है. हादसे की सूचना मिलते ही ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हादसा जिस वक्त हुआ, ट्रेन विशाखापत्तनम से रायगढ़ की तरफ जा रही थी. बचाव अभियान जारी है. रेलवे के मुताबिक प्राथमिक जांच में ये मामला सिग्नल ओवरशूटिंग का लग रहा है. घटना रविवार शाम करीब 7 बजे हुआ.

यह भी पढ़ें: शिवपुर नगरीय सीएचसी में सामान्य प्रसव के साथ सिजेरियन प्रसव की भी सुविधा मौजूद

अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08532), विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) से टकरा गई. एक अधिकारी के मुताबिक विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन (ट्रेन संख्या 08532) के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) का लोको डिब्बा पटरी से उतर गए.

यह भी पढ़ें: महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा, संरक्षण व सशक्तिकरण के प्रति संवेदनशील होना बेहद जरूरी – कौशल राज शर्मा

रेल हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और अलामंदा और कंटकपल्ले खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और प्रार्थना की कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं.

यह भी पढ़ें: सीडीओ ने अभियान की तैयारियों को लेकर स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग को दिये निर्देश 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से सोशल मीडिया मंच एक्सपर जारी एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलामांडा और कांतकपल्ले खंड के बीच दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया. अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

यह भी पढ़ें: इस्राइल को गुस्सा क्यों आता है!

No comments:

Post a Comment