Latest News

Thursday, October 19, 2023

नगर निगम ने बड़े गृहकर बकायेदारों पर शुरू की सख्ती, पहले दिन 51 भवन स्वामियो के बैंक खाता को किया सीज

वाराणसी: नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम के द्वारा विगत वर्षो से गृहकर जमा न करने वाले बड़े बकायेदारों के उपर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है। सभी जोनल अधिकारियों के द्वारा बड़े स्तर पर कार्यवाही की गयी। 


यह भी पढ़ें: इन राशियों के लिए तनाव भरा रहेगा गुरुवार, होगा नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

जिसमें आदमपुर जोनल अधिकारी ने कुल 3 बकायेदार जिन पर रु0 9.35 लाख का बकाया है, उनके बैंक खाता सीजर की कार्यवाही की गयी। भेलूपुर जोनल अधिकारी के द्वारा कुल 12 बकायेदार जिन पर रु0 13.40 लाख का बकाया है, उनके बैंक खाता सीजर की कार्यवाही की गयी। दशाश्वमेध जोनल अधिकारी के द्वारा कुल 15 बकायेदार जिन पर रु0 1.02 करोड़ का बकाया है, उनके बैंक खाता सीजर की कार्यवाही की गयी। कोतवाली जोनल अधिकारी के द्वारा कुल 11 बकायेदार जिन पर रु0 26 लाख का बकाया है, उनके बैंक खाता सीजर की कार्यवाही की गयी तथा वरूणापार जोनल अधिकारी के द्वारा कुल 10 बकायेदार जिन पर रु0 70.56 लाख का बकाया है, उनके बैंक खाता सीजर की कार्यवाही की गयी। 

यह भी पढ़ें: संचारी व वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम के लिए अपर निदेशक ने की समीक्षा बैठक

इस प्रकार नगर निगम द्वारा आज कुल 51 बड़े गृहकर बकायेदारों के बैंक खाता सीजर की कार्यवाही की गयी, जिन पर कुल रु0 2.19 करोड़ का गृहकर बकाया है। नगर आयुक्त के द्वारा बताया गया कि बड़े गृहकर बकायेदारों को चिन्हित कर लिया गया है, नगर निगम द्वारा प्रतिदिन उनके बैंक खाता को सीज करने तथा कुर्की इत्यादि की कार्यवाही की जायेगी। 

यह भी पढ़ें: 20 साल बाद शहर दक्षिणी विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने बेनियाबाग जच्चा-बच्चा केंद्र का किया लोकार्पण

नगर आयुक्त के द्वारा सभी बकायेदारों से आग्रह किया गया है कि वे अपने बकाये गृहकर का भुगतान शीघ्र कर दें, जिससे उनके विरूद्ध उत्पीड़न की कार्यवाही से बचा जा सके तथा वर्तमान समय नगर निगम द्वारा वर्तमान कर पर 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है, उसका लाभ प्राप्त करें।

यह भी पढ़ें: कार्य में लापरवाही बरतने पर जोनल अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण एवं कर अधीक्षक को मुख्यालय से किया सम्बद्ध

No comments:

Post a Comment