Latest News

Monday, October 30, 2023

कबड्डी के रोमांचक मुकाबले में महादेव के छात्रों ने सीएट कालेज को हरा जीता चैंपियन का खिताब

वाराणसी: अंतर महाविद्यालय खेलों के शुरू होने के साथ ही एक बार फिर महादेव पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को बरियासनपुर स्थित महादेव पीजी कॉलेज ग्राउंड में खेले गए कबड्डी प्रतियोगिता में कई टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। फाइनल मैच भी बेहद रोमांचक रहा। 


यह भी पढ़ें: सफाई पर होगा विशेष ध्यान, शासन की योजनाओं को देगें मुर्त रूप

महादेव महाविद्यालय की टीम ने कड़े मुकाबले में सीएट कालेज गहनी को दो पॉइंट के अंतर से हराकर चैंपियन का खिताब जीत लिया। इसके पूर्व क्वार्टर फाइनल में हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज ने सकलडीहा पीजी कॉलेज को 18, 3 से हराया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में सीएट कॉलेज गहनी ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ को 20, 18 से हराया।  महादेव पीजी कॉलेज ने राजकीय पीजी कॉलेज ओबरा को 18, 4 से मात दी। इसी तरह राम ललित सिंह पीजी कॉलेज कैलहट ने बलदेव पीजी कॉलेज बड़ागांव को 26, 16 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में सीएट कॉलेज गहनी ने सकलडीहा पीजी कॉलेज को 2, 21 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में महादेव पीजी कॉलेज ने राम ललित सिंह पीजी कॉलेज कैलहट को 2, 18 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच बेहद कड़ा रहा एक बार तो दोनों टीमें बराबरी पर पहुंच गई, लेकिन अंतिम 3 मिनट में महादेव पीजी कॉलेज के खिलाड़ियों ने दम दिखाया और मुकाबले को 27, 25 से जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: शिक्षा का गिरता स्तर जिम्मेदार कौन?

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सचिव राजेश सिंह यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार खेलों को बेहद तवज्जो दे रही है। खिलाड़ी खेलों के बल बूते खूब सरकारी नौकरियां भी प्राप्त कर रहे हैं। अतिथियों का स्वागत करते हुए कॉलेज के प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि महादेव पीजी कालेज खिलाडियों को आदर्श माहौल देने के साथ उन्हे हर संभव मदद देता रहा है। प्रधान मंत्री मोदी और मुख्य मंत्री योगी ख़ुद खेलों को लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं। यही कारण है कि हाल ही में खिलाड़ियों ने चीन की धरती पर मेडल का शतक लगा दिया। 

यह भी पढ़ें: इन 4 राशियों का दिन रहेगा शानदार, इन जातकों को मिलेगी बिजनेस में मायूसी, पढ़ें कैसा रहेगा सोमवार

संचालन डॉक्टर गौरव मिश्रा ने किया। मैचों की मजेदार कमेंट्री डॉ. लोकनाथ पांडेय ने किया। इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य डा. दया शंकर सिंह, डा. इला मैडम, प्रोफेसर संतोष कुमार, डा. अमरेंद्र सिंह, एनसीसी अधिकारी डॉ. बिना, डॉ.मारूत नंदन मिश्र, धर्मेंद्र प्रताप, अवनीश सिंह, विकास सिंह, धीरेंद्र तिवारी,पीयूष पटेल, आरडी यादव, दिनेश कुमार, अबरार अहमद, डा.गौतम सक्सेना, राकेश सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में भयानक रेल हादसा, 2 पैसेंजर ट्रेनें आपस में भिड़ीं, 3 बोगियां बेपटरी, 8 की मौत, कई जख्मी

No comments:

Post a Comment