Latest News

Saturday, October 21, 2023

VDA द्वारा सील अवैध निर्माण अगर टूटा हुआ मिला तो होगी कार्यवाही, अवैध प्लाटिंग करने वाले भी हो जाये सावधान

वाराणसी: दिनांक 20.10.2023 को प्राधिकरण सभागार में उपाध्यक्ष वा0वि0प्रा0 की अध्यक्षता में भवन अनुभाग की समीक्षा बैठक आहूत की गयी, जिसमें उपाध्यक्ष वी0डी0ए0 द्वारा जोन स्तर पर किये जा रहे प्रवर्तन कार्याे एवं मानचित्र निस्तारण की समीक्षा की गयी एवं निर्देश दिया गया कि अवैध निर्माणों पर प्रभावी अंकुश लगाया जाय एवं हो रहे नवनिर्माणों का अधिक संख्या में शमन मानचित्र दाखिल कराते हुए त्वरित निस्तारण किया जाय।


यह भी पढ़ें: चौबेपुर पुलिस ने 1.5 कि0ग्रा0 अवैध गांजा के साथ अभियुक्त कृष्णा प्रसाद जायसवाल को किया गिरफ्तार

साथ ही बकाया शमन शुल्क जिन निर्माणकर्ताओं का बकाया है, उनकी वसूली प्राथमिकता पर सुनिश्चित् की जाय। जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने जोनों में स्थल निरीक्षण नियमित रूप एक बार अवश्य करें तथा मुख्य मार्ग पर हो रहे अवैध निर्माणों को साप्ताहिक रूप से चिन्हित करते हुए उस पर आवश्यक कार्यवाही करें तथा पूर्व प्रकरणों को प्राथमिकता पर जॉच करते हुए जो भी सील प्रकरण टूटे हुए पाये जा रहे हैं, उन पर विधिक कार्यवाही कराते हुए पुनः सील की कार्यवाही करायें। 

यह भी पढ़ें: इन राशियों को रखना होगा अधिक ध्यान, धन हानि के हैं आसार, जानिए सभी राशियों का राशिफल

प्राधिकरण द्वारा पूर्व में अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध जो भी कार्यवाही की गयी है, उनका निरीक्षण करें अगर कालोनाइजर/विकासकर्ता द्वारा पुनः अवैध प्लाटिंग की जा रही है, तो उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करायें तथा लम्बित मानचित्रों को प्राथमिकता पर निस्तारण कराये जाने हेतु कार्ययोजना तैयार करते हुए ससमय मानचित्र निस्तारण करायें। अवैध निर्माण के विरूद्ध पूर्व में जो भी ध्वस्तीकरण आदेश पारित किये गये है, उन पर साप्ताहिक रोस्टर बनाते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित् करायें। प्रभारी अधिकारी (भवन) को निर्देशित किया गया कि समय-समय पर स्वयं सीमाक्षा करें तथा प्रवर्तन एवं मानचित्र निस्तारण की कार्यवाही को सुचारू रूप से सुनिश्चित् करायें।

यह भी पढ़ें: फूलपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने 3 वर्षीय बालक के अपहरण व हत्या की घटना का किया सफल पर्दाफाश, आरोपी चाचा गिरफ्तार

No comments:

Post a Comment