Latest News

Tuesday, October 24, 2023

इन राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा दशहरा, होगा जबरदस्त लाभ

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 अक्टूबरदिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: वाराणसी के इस घाट पर अगर आपने नियमों के खिलाफ अपनी गाड़ी पार्क की तो आप पर 100 रुपये नहीं बल्कि 10,000 रुपये का जुर्माना लगेगा

मेष राशि: इस राशि के जातकों का दिन मेष राशि वालों के लिए शानदार रहेगा. आज के दिन अपनी बात किसी से शेयर नहीं करें. इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कामकाज में अधिक लाभ दिलाएगा. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज के दिन कामकाज ठीक रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहना है. आज आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. महिलाएं खरीदारी करेंगी. नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की हो सकती है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दशहरे का दिन बढ़िया रहेगा. आज के दिन पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. छात्रों के लिए दिन आज का दिन शुभ रहेगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. लव लाइफ में तनाव हो सकता है.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहने वाला है. बिजनेस ठीक रहेगा. नई नौकरी का अवसर मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन भी हो सकता है. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में मालगाड़ी से टकराई यात्री ट्रेन; एक दर्जन से ज्यादा की मौत, 100 घायल

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक  रहेगा. आज किसी दोस्त के साथ बाहर जा सकते हैं.  परिवार के साथ समय गुजारेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतेंचोट लग सकती है.  कामकाज ठीक रहेगा. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दशहरे का दिन शानदार रहेगा. आज छात्रों को मेहनत करनी होगी. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. आज  घर में खुशियों का माहौल रहेगा. 

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन कुछ-कुछ नरम रहेगा. आज अटके काम पूरे हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखेंमौसमी बदलाव से बीमार हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर विवाद हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: बलिया में हाईवे किनारे सूटकेस में मिली टुकड़ों में किशोरी की लाश, पुलिस कर रही है जांच

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बिजी रहेगा. आज दशहरा के कारण परिवार के साथ समय गुजारेंगे. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत नरम रह सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें. 

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीकठाक रहेगा. आज कामकाज छोड़ा सा मध्यम रहेगा. आज किसी से झगड़ा नहीं करेंबात बढ़ सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी. कहीं पर निवेश करने से आज बचें.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. महिलाएं आज घूमने के लिए जा सकती हैं. छात्रों के लिए आज का दिन ठीक हैमेहनत करें. कहीं पर निवेश कर सकते हैं.  दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. काम के  सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.  कार्यक्षेत्र में आज अधिकारी आपकी सराहना करेंगे. दशहरे पर आपको कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है.  

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. लाइफ पार्टनर के साथ अच्छी बनेगी. व्यापार अच्छा चलेगा. राजनीति में रुचि रखने वालों को मौका मिल सकता है. छात्रों के लिए मौज-मस्ती का दिन है.

यह भी पढ़ें: महादेव पीजी कॉलेज में एनसीसी का 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर शुरू

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment