Latest News

Monday, October 23, 2023

कच्चा बाबा इंटर कालेज के मैदान में 29 अक्टूबर को होने वाले क्षत्रिय महासभा को सफल बनाने के लिए निकाली गयी बाइक रैली

वाराणसी: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वाधान में दिनांक 29 अक्टूबर को होने वाले महा पंचायत की तैयारियों और क्षेत्र के क्षत्रियों को महासभा में आने के लिए दिनांक 21 अक्टूबर को सभी क्षेत्र के लोगो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर इस महासभा को सफल बनाने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया गया।


यह भी पढ़ें: अवैध निर्माण पर चला वाराणसी विकास प्राधिकरण का पिला पंजा

यह बाइक रैली कार्यवाहक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह की अगुआई में कच्चा बाबा के प्रांगण से बाबा का आशीर्वाद लेकर निकाली गई. इस रैली में सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के क्षत्रिय युवकों ने चढ़ बढ़ कर हिस्सा लिया। इस रैली को उदय शंकर सिंह उर्फ मंगरू सिंह ने झंडा दिखकर रवाना किया. यह रैली पूरे चिरईगांव विकास खण्ड के ग्राम सभा के प्रत्येक गांव में जाकर क्षत्रियों को 29 अक्टूबर को होने वाले क्षत्रिय महा सभा के लिए आमंत्रित करने और जन सभा में आने का निमंत्रण देने का काम किया गया।

मार्गदर्शक उदय शंकर सिंह उर्फ मंगरू सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरा बस इतना कहना है कि पूरे देश के क्षत्रिय एक छतरी के नीचे आए और जैसे सभी जातियों में एकता होती है इसी प्रकार से हमारी एकता को भी लोग मान सम्मान से देखे। 


साथ ही कार्यवाहक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने मीडिया के लोगो से बातचीत में बताया कि जिस तरह से अन्य जाति के लोग यह कहते है की जिसकी जितनी भागेदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी इसी तरह से हम भी यह कह सकते है. लेकिन आज तक कोई भी योजना हमारे लिए नही होती। उन्होंने यह भी कहा कि यह कोई जरूरी नही की अन्य जातियों में ही आर्थिक तंगी से लोग जूझ रहे है हमारे क्षत्रियों में भी बहुत से ऐसे परिवार है जिनको आर्थिक स्थिति ठीक नहीं तो क्या उनको लाभ नही मिलना चाहिए। 

उन्होंने इसके आगे कहा की यह लड़ाई लड़ने के लिए अब हम लोगों को भी एक होना पड़ेगा और अपने हक के लिए लड़ना पड़ेगा। क्योंकि सरकार कोई भी हो उनकी योजनाएं उन्ही लोगो के लिए होती है उसमे हम कहा है। इसी सब को देखते हुए अब समय आ गया है कि हमें एक होने की जरूरत है। जब हम साथ रहेंगे तभी अपने हक की लड़ाई लड़ सकते है।


कार्यवाहक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इसी लिए मेरा क्षेत्र के सभी क्षत्रियों से यह निवेदन है कि 29 अक्टूबर को होने वाली इस महासभा में ज्यादा से लोग अपनी सहभागिता करे ताकि हम भी मजबूती से अपनों के लिए जो लड़ाई है उसमे मजबूती से अपना दावा कर सके।

इस बाइक रैली में सोनू सिंह, प्रवीण सिंह रधुवंशी, दिनेश सिंह चंदेल, शैलेन्द्र सिंह सेंगर, पंकज सिंह, आशुतोष सिंह चंदेल, संनदन सिंह, अखंड प्रताप सिंह, आकाश सिंह, अंकित सिंह, अतुल सिंह, आशीष सिंह, आन्नद सिंह, आलोक सिंह, शनि सिंह, संदीप सिंह, राजा सिंह, शैलेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ सोनू के साथ क्षत्रिय युवाओं ने हिस्सा लिया।


No comments:

Post a Comment