Latest News

Wednesday, October 18, 2023

फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट केस में आजम खान सहित पत्नी और बेटे को 7-7 साल की सजा

रामपुर: यूपी में सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद रहे आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं. फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में आजम खान सहित पत्नी और बेटे को रामपुर की स्पेशल MP/MLA कोर्ट ने दोषी करार दिया है. कोर्ट ने बुधवार को आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 7-7 साल की सजा सुनाई. तीनों ने चुनाव लड़ने के लिए फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनवाया था. कोर्ट ने 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है. 


यह भी पढ़ें: उत्तरी विधानसभा के नारी शक्ति महिला सम्मेलन में उमड़ी महिलाओं की भारी भीड़

आपको बतादें कि फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में अभी तक आजम खान और उनकी फैमिली जमानत पर थे. रामपुर कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद तीनों की जमानत जब्त कर ली गई है. तीनों को कोर्ट में ही गिरफ्तार कर लिया गया है और रामपुर जेल ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन होंगे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार - शशि थरूर

भाजपा नेता और विधायक आकाश सक्सेना ने साल 2019 में रामुपर के गंज थाने में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. ये मुकदमा दो बर्थ सर्टिफिकेट से जुड़ा था. इसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम, उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा को भी आरोपी बनाया था. पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. रामपुर की स्पेशल MP/MLA कोर्ट के मजिस्ट्रेट ट्रायल शोभित बंसल ने तीनों को सजा सुनाई.

यह भी पढ़ें: बुर्का पहन महिला ने BHU में 3 दिन के मासूम को छोड़ा, सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम ने एक बर्थ सर्टिफिकेट 2012 में बनवाया था. 1993 की डेट ऑफ बर्थ का दूसरा बर्थ सर्टिफिकेट लखनऊ नगर निगम से बनवाया गया था. यह दोनों बर्थ सर्टिफिकेट एक साथ होना 22 वर्ष पहले एक सर्टिफिकेट और 22 साल बाद दूसरा सर्टिफिकेट बनवाया गया. कोर्ट ने इसे धोखाधड़ी का मामला माना. अभियोजन पक्ष की तरफ से 15 गवाह और 19 बचाव पक्ष की तरफ से दिए गए. अदालत ने पाया कि यह मामला धोखाधड़ी का बनता है. बुधवार को तीनों को सजा हुई. अभी तीनों को जेल लाया जाएगा. इसके बाद तीनों अब तक कितनी सजा काट चुके हैं, उसका कैल्कुलेशन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि का चौथा दिन इस 4 राशियों के लिए रहेगा शानदार, बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें राशिफल

No comments:

Post a Comment