Latest News

Monday, October 23, 2023

महादेव पीजी कॉलेज में एनसीसी का 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर शुरू

वाराणसी: 100 यूपी बटालियन एनसीसी का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर कैंप CATC -324 शुरू हो गया है। चिरईगांव बरियासनपुर स्थित महादेव पीजी कॉलेज में रविवार को आयोजित प्रशिक्षण का शुभारंभ एनसीसी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल आर एस मोनी व डिप्टी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल इला वर्मा ने किया। 


यह भी पढ़ें: इन 3 राशियों के लिए शानदार रहेगा महानवमी का दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

इस मौके पर एनसीसी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल आर एस मोनी ने कैडेट को एनसीसी के मूलमंत्र बताए। साथ ही सभी कैडेट से एनसीसी शिविर के दौरान सिखाई गई गतिविधियों को अपने दैनिक जीवन में उपयोग में लाने की बात कही। 

यह भी पढ़ें: कच्चा बाबा इंटर कालेज के मैदान में 29 अक्टूबर को होने वाले क्षत्रिय महासभा को सफल बनाने के लिए निकाली गयी बाइक रैली

डिप्टी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल इला वर्मा ने कैडेटों से पूर्ण मनोयोग से शिविर में भागीदारी करने का आह्वान किया। 22 अक्टूबर से 31तक चलने वाले शिविर में कैडेट्स को एनसीसी से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही 26 जनवरी 2024 की गणतंत्र दिवस परेड के लिए कैडेटों का चयन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: अवैध निर्माण पर चला वाराणसी विकास प्राधिकरण का पिला पंजा

इस शिविर में वाराणसी एवं जौनपुर जनपद के 18 विद्यालय/महाविद्यालय के लगभग 400 कैडेट्स प्रतिभाग कर रहे हैं। इस अवसर पर एनसीसी के अधिकारी अरुण कुमार ,निर्भय सिंह एल बी सिंह, उषा बालचंदानी , रतनलाल, विदुर सिंह,ट्रेनिंग इंचार्ज अभय कुमार, भोलेनाथ चौधरी, आशीष श्रीवास्तव, दयानन्द ठाकुर, अब्दुल मजीद आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: इस राशि वालों के सामने आ सकती है आर्थिक चुनौती, जानिए अपना दैनिक राशिफल

No comments:

Post a Comment