Latest News

Thursday, September 28, 2023

अनंत चतुर्दशी पर इन राशियों का चमकेगा भाग्य, हो जाएंगे मालामाल, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 28 सितंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विश को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: Mukherjee Nagar के गर्ल्स PG में लगी भयंकर आग, केजरीवाल बोले- घटना पर मेरी नजर

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. व्यापार ठीक ठाक चलेगा. नया काम शुरू कर सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. आज किसी पर गुस्सा नहीं करें, बात बढ़ सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. समाज में आपका मान सम्मान और प्रतिष्ठा बनी रहेगी. सेहत का ख्याल रखें और बाहर का तला भुना नहीं खाएं.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन परेशानी वाला रहेगा. काम में बहुत मेहनत करनी होगी. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. आज आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. आज खर्चे भी ज्यादा होंगे. लव लाइफ में तनाव हो सकता है. 
जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आय कमाने के  साधन प्राप्त हो सकते हैं. संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. कुंवारे लोगों को विवाह के लिए नए प्रस्ताव आ सकते हैं, जिनसे  घर में खुशी की लहर रहेगी. भाई बहनों की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित  हो सकते हैं. किसी धार्मिक यात्रा का भी प्लान बना सकते हैं, जहां पर जाकर आपके मन को शांति प्राप्त होगी.  

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है. परिवार के साथ बहुत अधिक अच्छा समय बिताएंगे. परिवार में चल रहा मनमुटाव खत्म हो सकता है . प्रेमियों के लिए भी आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगादोस्तों के साथ कहीं बाहर  घूमने जा सकते हैं.  बुजुर्गों की सेहत का विशेष ध्यान रखें. कुछ अटके काम पूरे हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

यह भी पढ़ें: NIA की तैयारी गैंगस्टर पर भारी, K नेटवर्क पर आखिरी प्रहार

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अधिक धन खर्च कर सकते हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो खान-पान का विशेष ध्यान रखें. आज खान पान का खास ध्यान रखें. संतुलित भोजन करेंअन्यथा, कोलेस्ट्रॉल भी बढ़ सकता है. बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार के साथ कहीं बाहर का प्लान कर सकते हैं.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला  रहेगा. काम के सिलसिले में अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. समाज में आपको सम्मान मिलेगा.  आज आपको आपके किसी करीबी व्यक्ति से धोखा मिल सकता हैजिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. संतान को लेकर आपका मन संतुष्ट रहेगा. जीवन साथी को लेकर भी आप खुश रहेंगे. आज धन की कमी नहीं रहेगी. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. 

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बडा ही रोमांचकारी रहेगा. किसी भी बड़े काम को करने से  पहले बड़ों का आशीर्वाद लें. पति-पत्नी शाम को बाहर घूमने जा सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. अटके काम पूरे हो सकते हैं. पुराने रिश्तेदारों का घर पर आना हो सकता है. कुछ अटके काम भी पूरे होंगे.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. ऑफिस में सावधानी बरतें, अपने अधिकारियों से किसी भी प्रकार का वाद-विवाद ना करें. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. लव लाइफ ठीक चलेगी. परिवार के किसी रिश्तेदार के यहां से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती हैंजिसको सुनकर आपके मन को बहुत ही खुशी मिलेगी.  

यह भी पढ़ें: सीडीओ की सख्त चेतावनी, तीन दिन में काम पूरा न हुआ तो एडीओ पंचायत और सचिवों का वेतन रोका जाएगा और निलंबन भी होगा

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. आज कोई बहुत बड़ी अच्छी खबर मिल सकती है. किसी धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं. दिन आपका आर्थिक स्तर बहुत मजबूत रहेगा. बदलते मौसम के साथ आपकी सेहत  में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. बिजनेस बढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत करते रहें. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. खान पान का ध्यान रखें.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.  बिजनेस ठीक चलेगा.  किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो विशेष ध्यान रखें अन्यथा. आज के दिन आपसे कोई उधार धन मांगता है तो देने से बचें, वापस मिलने में कठिनाई होगी. अविवाहित लोगों को आज अपना जीवनसाथी मिल सकता है. संतान की तरफ से आपका मन  परेशान रहेगा. सेहत की तरफ ध्यान दें, अपने दिनचर्या में योगासन अवश्य करें. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. सेहत ठीक रहेगी.  गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. संतान के भविष्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं, जिसके कारण मानसिक तनाव हो सकता है. माता-पिता की प्रॉपर्टी को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार के साथ किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं. 

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ ज्यादा अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वालों को  मान सम्मान मिलेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकता है, ध्यान रखें. ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की कोई मदद या आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. पैसे के लेन-देन के बारे में सावधान रहें.

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने साइबर ठगी से बचने के लिए जनपद वासियों से की अपील

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment