Latest News

Wednesday, September 20, 2023

इन दो राशि वाले हो सकते हैं परेशान, वहीं इन जातकों का सुलझ सकता है संपत्ति विवाद

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 सितंबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


एडीओ पंचायत के आदेश को ग्राम प्रधान और सचिव रखते हैं ठेके पर?

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. माता-पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. आज शाम को कहीं से पैसा मिल सकता है. महिलाएं आज खरीदारी पर खर्च करेंगी.

वृष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. आज इन जातकों में आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. धन लाभ हो सकता है.  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे.  नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. 

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आज अपनी मां सेहत का ध्यान रखें. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही है. आज पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. लव लाइफ में उतार चढ़ाव आएगा, समझदारी से काम लें. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन हैं. आज खर्च बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें: नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने में मदद करने वाले आरोपियों को शिवपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. ऑफिस वालों का दिन बढ़िया गुजरेगा, पर आज काम ज्यादा रहेगा. आज मानसिक शान्ति रहेगी. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. शाम को किसी रिश्तेदार का घऱ में आना हो सकता है. खान पान पर ध्यान दें, तबीयत बिगड़ सकती है.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. आज बातचीत में सन्तुलित रहें. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. परिवार के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. । नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी. वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे.

तुला राशि: इस राशि के जातकों का दिन बहुत ही मध्यम रहेगा. किसी बात को लेकर आज मन परेशान रहेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं. आज अपनी सेहत का ध्यान रखें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक रहेग. छात्रों का  कार्यों में मन लगेगा.बिजनेस में उतार चढ़ाव रहेगा.  आज कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सिगरेट से भरा बैग चुराने वाले 03 शातिर चोरों को कैंट पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी गया मॉल बरामद

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज गुस्से पर काबू रखें, बात बढ़ सकती है. छात्रों को शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. किसी दोस्त के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. नौकरी भी ठीक ठाक रहेगी. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी होगी.  लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आज धन लाभ हो सकता है. शाम को आलस रहेगा. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.  पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं. क्रोध के अतिरेक से बचें. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. पैसे की तंगी हो सकती है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक है. आज बातचीत में संयत रहें. सेहत का ध्यान रखें, खासकर बच्चों का. नौकरी में अफसर से सद्भाव बनाकर रखें. बिजनेस में घाटा हो सकता है. आज दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं.पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धन्वंतरि हॉस्पिटल में लगाया रक्तदान शिविर, कार्यकर्ताओं में लगी रही रक्तदान करने की होड़

No comments:

Post a Comment