Latest News

Tuesday, September 19, 2023

इन राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, पढ़िए आज का राशिफल

वाराणसी: राशिफल के माध्यम से हम एक अंदाजा लगा पाते हैं कि आखिर किसी भी जातक का दिन कैसा बीत सकता है. आज यानी 19 सितंबर, मंगलवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, किनके सामने आर्थिक चुनौतियां आ सकती हैं और किन्हें सेहत से जुड़ी सावधानी बरतनी चाहिए आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं. 


यह भी पढ़ें: सोमवार को इस राशि समेत ये दो राशि होंगी मालामाल, ये जातक बिजनेस को लेकर रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

मेष राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है. व्यापार में बढ़ोतरी होगी और समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा. घर में मेहमानों के आने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा. मौसमी बीमारी से घर के सदस्यों की तबियत बिगड़ सकती है. सतर्क रहने की जरूरत है. 

वृषभ राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छे परिणाम लेकर आया है. वाणी पर संयम रखें और स्थिति पर काबू पाएं. सोची हुई योजना पर काम करने का समय अच्छा है. संतान की सेहत चिंता में डाल सकती है. पत्नी के साथ वाद-विवाद करने से बचें. सीने में जलन या पेट संबंधी परेशानी हो सकती है. 

मिथुन राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज के दिन आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर काम बनने से आत्मविश्वास बढ़ेगा. किसी भी व्यक्ति पर आंख मूंद कर विश्वास न करें. पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा. विदेश यात्रा का योग बन सकता है. संतान पक्ष से बड़ी खुशखबरी मिलने के आसार हैं. 

कर्क राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रतिकूल रहने वाला है. दिन की शुरुआत में मन में अशांति होगी लेकिन आधे दिन के बाद सब ठीक होता जाएगा. वाद-विवाद से बचें. आकस्मिक धन लाभ से मन प्रसन्न होगा. व्यापार में कोई भी फैसला सलाह के बाद ही लें. संतान की सेहत का खास ख्याल रखें. स्थिति खराब हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: महानगर के 100 वार्डों में चलाया गया स्वच्छता अभियान, शाम को 73 मंदिरों में हुआ पूजन अर्चन का कार्यक्रम

सिंह राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा लेकर आया है. परिवार के साथ कही धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापार में अपार सफलता से मन प्रसन्न रहने वाला है. नौकरी की तलाश आज खत्म होगी. माता की सेहत को लेकर सतर्क रहे. किसी काम को शुरू करने के लिए यह समय उचित है. 

कन्या राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मानसिक तनाव में बीत सकता है. अधिक चिंता से थकान महसूस कर सकते हैं. बच्चों के विवाद को तूल न दें. मन में निराशा महसूस होने से काम पर असर पड़ सकता है. संध्या के समय परिवार के साथ पास ही कही घूमने जा सकते हैं. साथ भोजन खाने से प्यार बढ़ेगा.  

तुला राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज के दिन आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त रह सकती है. महत्वपूर्ण कार्य को समय पर निपटाने से कई परेशानियां टाल सकते हैं. जीवन साथी का आज भरपूर साथ मिलेगा. सिर दर्द या पेट संबंधी कोई हल्की फुल्की शिकायत हो सकती है. सोची हुई योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें. 

वृश्चिक राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज के दिन मिलाजुला परिणाम लेकर आया है. दिन के प्रारंभ में आप आलस महसूस करेंगे. पुराने मित्र से काफी समय बाद मिलकर मन प्रसन्न होगा. घर में अशांति व्याप्त रहेगी लेकिन बात कर विवाद सुलझा सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी. कार चलाने से बचें.

यह भी पढ़ें: जनपद के समस्त आयुष्मान मेला में 31 सौ से अधिक लोगों को मिला चिकित्सीय व स्वास्थ्य लाभ

धनु राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल परिणाम देने वाला है. मन प्रसन्नता बनी रहेगी. महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए आज का दिन अच्छा है. आपकी कही बातें प्रियजनों को दुखी कर सकती है, सतर्क रहें. व्यापार की दृष्टि से दिन लाभ दिलाने वाला है. बड़े सौदे से पहले एक्सपर्ट की सलाह लें. 

मकर राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रतिकूल रह सकता है. वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. पारिवारिक समस्याओं को जल्दी हल करें. परिवार के साथ यात्रा पर निकल सकते हैं. माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही घर से निकले. सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें. 

कुंभ राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभ का योग लेकर आया है. कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. किसी व्यक्ति पर अंधाभरोसा न करें. जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है. व्यापार की दृष्टि से दिन हानि वाला हो सकता है. शेयर मार्केट में बहुत सोच समझकर ही निवेश करें. हानि के योग हैं.

मीन राशिफल इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ फल प्रदान करने वाला साबित हो सकता है. छात्र जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं उन्हें अधिक मेहनत करनी होगी. कोई पुरानी बीमारी से आज छुटकारा मिल सकती है. माता के आहार का विशेष ध्यान रखना होगा. धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: लाभार्थियों को समस्त योजनाओं का लाभ पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता – डॉ नीलकंठ

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment