Latest News

Friday, September 15, 2023

इस राशि के लिए तनाव भरा रहेगा आज का दिन, इन तीन राशियों के बदलेंगे दिन, जानें हर राशि का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 सितंबर, दिन शुक्रवार  है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: पत्थर पर बना भारत नाम का चिह्न लाया गया अयोध्या,बना चर्चा का विषय

मेष राशि: इस राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज में तरक्की हो सकती है. सेहत ठीक रहेगी, पर बाहर का खाना खाने से बचें. किसी को दिया गया पैसा वापस मिल सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें.  छात्रों के लिए दिन ठीक है.

वृषभ राशि: इस राशी के जातकों के लिए  दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा. अपने प्रेमी के साथ अपने भविष्य की कुछ नई योजनाएं भी बना सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. नौकरी वालों का दिन अच्छा जाएगा. शाम को आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है.  घर में किसी प्रकार का कोई फंक्शन हो सकता है.

मिथुन राशि: इस राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन सही  बिजनेस ठीक चलेगा. धन लाभ हो सकता है. छात्र अपना सारा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाये नहीं तोआप अपने रास्ते से भटक सकते हैं. नौकरी में किसी भी प्रकार के फैसले को लेने में कोई भी जल्दबाजी न करें. सेहत की बात करें तोआपको पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं.

कर्क राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. सेहत ठीक रहेगी. किसी प्रकार के प्रॉपर्टी या जमीन  को बेचना चाहते हैं तो, आज अच्छे दामों पर बिक सकती . लव लाइफ ठीक रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बुजुर्गों  का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. किसी खास से मुलाकात होगी.

यह भी पढ़ें: वाराणसी के गंगा आरती में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

सिंह राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा. ऑफिस में किसी बात को लेकर कोई तनाव हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा  रहेगा.  किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं तोवाहन चलाने में सावधानी बरतें.  सेहत की बात करें तो, स्वास्थ्य  कुछ ठीक नहीं रहेगा.  

कन्या राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. आप साइंस के किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य भी कर सकते हैं.  खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. संतान के ऊपर  ज्यादा धन खर्च कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो आपको आपके कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ाने के अवसर मिलेंगे.  पुरानी नौकरी से निजात मिल सकती है और आपको कोई नई नौकरी प्राप्त हो सकती है.

तुला राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा.  जीवन साथी आपके अच्छे से जीवन के लिए बहुत अच्छा प्लान बना सकता है.शाम को परिवार के साथ समय गुजारेंगे. अविवाहित जातकों के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं. आज घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. पारिवार में माहौल ठीक रहेगा. ऑफिस में कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. बिजनेस में आपके विरोधी आपको नुकसान  करने का पूरा प्रयास करेंगे. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. जिसमें आप अपने अतिथियों को भी बुला सकते हैं.  संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. 

यह भी पढ़ें: डाक विभाग द्वारा हिंदी दिवस व हिंदी पखवाड़ा का आयोजन, पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने किया शुभारम्भ

धनु राशि: इस राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज भी इन जातकों  का अच्छा रहेगा, शाम को लाभ अच्छा रहेगा. शाम को मन उदास हो सकता है.  आज आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है. घर मकान या प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आज  सफल होगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा.  

मकर राशि: इस राशी के जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहेगा. आज व्यर्थ के कार्य को करने में आप समय को बर्बाद ना करें. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है.  आप किसी भी कार्य को करने में धैर्य बनाकर रखें. किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तोटाल  दें अन्यथा, आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. बिजनेस में नुकसान होगा जिसके कारण आप को मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कलह हो सकता है.

कुंभ राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. पैसे की दिक्कत हो सकती है. परिवार में भी हल्का माहौल रहेगा.  अटका हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद कम है. आज नौकरी के लिए दूसरा ऑफर आ सकता है. नया काम शुरू करने के लिए दिन ठीक नहीं है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.  

यह भी पढ़ें: हिंदी भाषा का महत्त्व, प्रसार और प्रासंगिकता - डॉ राहुल सिंह

मीन राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज कहीं पर निवेश करने में जल्दबाजी न करें.आपका मन आपके जीवन साथी के साथ में अच्छा लगा रहेगा. लव लाइफ में कुछ तनाव पैदा हो सकता है, किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी.  किसी भी कार्य की शुरुआत करने के लिए आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगा ले जाने वाले दुष्कर्म के आरोपी मनोज कुमार को बड़ागांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

No comments:

Post a Comment