Latest News

Thursday, September 21, 2023

युवा फाउंडेशन ने काशी रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई से पहले लोगों को महिला सुरक्षा का संकल्प दिलाया

वाराणसी: काशी स्टेशन पर आदमपुर थाना एवं युवा फाउंडेशन के तत्वाधान में स्वच्छता से पहले महिलाओं की सुरक्षा का संकल्प लोगों को दिलाया गया जिसमें वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्राधिकार आदमपुर अमित कुमार पांडेय ने लोगों को शपथ दिलाई, जिसमें आदमपुर थाना अध्यक्ष अजीत कुमार वर्मा और उनकी टीम भी शामिल रही।


यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी ने दिया अल्टीमेटम, आय-जाति और निवास प्रमाणपत्र एक हफ्ते न बने तो...

स्वच्छता से पहले सुरक्षा का संकल्प इसलिए क्योंकि हम अपने घर आंगन और गलियों को साफ तो कर रहे हैं लेकिन गंदी मानसिकता को बिल्कुल नहीं एक पिता एक भाई किसी भी परिस्थिति में रह लेगा लेकिन अपने बेटी, बहन को असुरक्षित नहीं देख सकता, इसलिए संकल्प दिलाया गया कि हम स्वच्छता से पहले महिलाओं की सुरक्षा का ख्याल रखेंगे।

हाल ही में काशी स्टेशन पर 5 वर्षीय बच्ची  जिसके साथ दुष्कर्म कर उसे मार दिया गया था यह मानसिकता दर्शाती है कि समाज में महिलाओं की जो स्थिति है वह बहुत ही दयनीय है जिसमें छोटे-छोटे मासूम बच्चे ज्यादातर शिकार हो रहे है. जिस प्रकार काशी स्टेशन की घटना को आदमपुर थाना ने सूझबूझ और समझदारी के साथ इस केस का पर्दाफाश किया था वह काबिले तारीफ हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने कनाडा पर कड़ा रुख अपनाया, वीजा सेवा निलंबित की और नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया

14 अगस्त को जो घटना घटी थी बनवासी परिवार के बच्ची के साथ उस घटना की वजह से काशी स्टेशन में बहुत से लोग दहशत में थे लेकिन प्रशासन के सहयोग से जीआरपी के सहयोग से धीरे-धीरे वहां का माहौल ठीक हो रहा है लोगों में जो भय बना हुआ था उसमें जागरूकता की वजह से कमी आई है.

युवा फाउंडेशन की टीम जागो रे मुहिम के जरिए लगातार अलग-अलग तरीकों से अलग-अलग माध्यमों से लोगों को महिलाओं के प्रति हो रहे अभद्र व्यवहार के प्रति लोगों जागरूक करने की कोशिश कर रही है जिसमें सभी का सहयोग बहुत जरूरी है। नक्की हैदर, दानिश, सुशील विश्वकर्मा, अली अहमद, संजय, पूजा मौर्य, उषा गुप्ता, सीमा चौधरी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: किसी भी तरह के लेन-देन से बचें ये 2 राशियां, हो सकता है नुकसान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

No comments:

Post a Comment