Latest News

Tuesday, September 26, 2023

बरेका केन्द्रीय चिकित्सालय में विश्व फार्मासिस्ट दिवस का आयोजन

वाराणसी: बरेका केन्द्रीय चिकित्सालय में दिनांक 25 सितंबर 2023 को विश्व फार्मासिस्ट दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय चिकित्सालय, बनारस लोकोमोटिव वर्क्स  में एक उत्कृष्ट कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार और अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि चिकित्सा सेवाओं के क्षेत्र में फार्मासिस्ट का योगदान अमूल्य है। फार्मासिस्ट दवाओं के साथ-साथ अपने प्रेम और मधुर व्यवहार से मरीज का ख्याल रखते हैं।


यह भी पढ़ें: पशु क्रूरता के मामले मे चौबेपुर पुलिस ने अभियुक्त राज नारायण को किया गिरफ्तार

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य फार्मासिस्ट सोमनाथ हेम्ब्रम ने किया, उन्होंने इस कार्यक्रम के माध्यम से फार्मासिस्ट के महत्व को बढ़ावा देने का संकल्प जताया और फार्मेसी के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान की महत्वपूर्ण भूमिका पर बात की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार, सदस्य, कर्मचारी परिषद नवीन सिन्हा उपस्थित रहे। जिन्होंने फार्मासिस्टों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें: पशु क्रूरता के मामले मे चौबेपुर पुलिस ने अभियुक्त सरवर को किया गिरफ्तार

कार्यक्रम का संचालन अनुराग जायसवाल ने किया, उन्होंने कार्यक्रम को अद्वितीय तरीके से संचालित किया और उसे सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर सभी फार्मासिस्टों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की गई। और उनके महत्वपूर्ण काम को मान्यता देते हुए स्वास्थ्य सेवाओं में महत्वपूर्ण भूमिका की व्यापक चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें: शहरी सीएचसी सरनाथ में सिजेरियन प्रसव शुरू

कार्यक्रम को सफल बनाने में फार्मासिस्ट सर्वश्री राजेंद्र प्रसाद, एंटोनी सिंह, लोकपति शुक्ला, बबन प्रसाद, अमित दुबे, यू डी तिवारी, अरुण मौर्य, तपन मंडल, शिवेंद्र, नवल, जितेंद्र कुमार, अतुल साहू, विद्याकांत कुशवाहा, बृजेश पटेल, नितेश्वर, सरोज आदि लोगों ने सहयोग किया।

No comments:

Post a Comment