Latest News

Tuesday, September 19, 2023

एडीओ पंचायत के आदेश को ग्राम प्रधान और सचिव रखते हैं ठेके पर?

वाराणसी: विकासखंड चिरईगांव के 76 गांव के लिए एडीओ पंचायत कमलेश सिंह ने 28 अगस्त 2023 को एक आदेश पारित किया था सीडीओ के आदेश के क्रम में जिसमें उन्होंने यह लिखा है कि प्रत्येक पंचायत में फागिंग मशीन की खरीद करके फॉगिंग का काम करवाना है।


यह भी पढ़ें: नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने में मदद करने वाले आरोपियों को शिवपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

लेकिन बीते 15 से 20 दिनों में अभी तक कुछ ग्राम सभाओं को छोड़कर किसी भी ग्राम प्रधान ने या सचिव ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाया है जहां एक ओर ग्रामीण एरिया में डेंगू पर तेजी से पैर पसार रहा है उसके साथ-साथ अन्य सीजनल बीमारियां भी तेजी से फैल रही है लेकिन फिर भी ना सचिव और ना हीं प्रधान इस कोई ध्यान दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: सिगरेट से भरा बैग चुराने वाले 03 शातिर चोरों को कैंट पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी गया मॉल बरामद

आपको बता दे कि जब हमने इस संबंध में एडीओ पंचायत कमलेश कुमार सिंह से बात किया और उनसे यह जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि अभी तक 15 से 20 ग्राम सभा में ही फोगिंग का काम किया गया है और वह प्रधान सुचारू रूप से फॉगिंग करवा रहे हैं अन्य ग्राम सभा में अभी तक यह काम नहीं हुआ है और ना ही कोई सचिव या प्रधान इस पर कोई ध्यान दे रहा है। 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धन्वंतरि हॉस्पिटल में लगाया रक्तदान शिविर, कार्यकर्ताओं में लगी रही रक्तदान करने की होड़

अगर ऐसा ही रहा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि क्या एडीओ पंचायत कमलेश कुमार सिंह इसको संज्ञान में लेते हुए अपनी बात पर खरे उतरते हैं या नहीं. क्या वह प्रधान और सचिव के खिलाफ कार्रवाई करते हैं? या फिर ऐसे ही गोलमाल चलता रहता है।

यह भी पढ़ें: इन राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, पढ़िए आज का राशिफल

No comments:

Post a Comment