Latest News

Wednesday, September 27, 2023

NIA की तैयारी गैंगस्टर पर भारी, K नेटवर्क पर आखिरी प्रहार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने गैंगस्टर और खालिस्तानी गठजोड़ के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. जांच एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में करीब 51 ठिकानों पर छापेमारी की है. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग्स डीलर्स के बीच सांठगांठ से जुड़े 3 केस में ये कार्रवाई की है. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की ये कार्रवाई ऐसे वक्त पर चल रही है, जब खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा और भारत के बीच तनाव चल रहा है. 


सबसे ज्यादा पंजाब में 30 जगहों पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीम मौजूद है. वहीं, राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली-एनसीआर और यूपी में 1-1 जगह छापेमारी चल रही है. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, विदेशों में बैठे खालिस्तानी और गैंगस्टर भारत मे ग्राउंड वर्कर को हवाला चैनल से ड्रग्स और हथियार के लिए फंडिंग कर रहे हैं. गैंगस्टर-खालिस्तानियों की इसी फंडिंग चेन को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी का एक्शन चल रहा है.


तीन गैंग राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने जिन 51 ठिकानों पर छापेमारी की है, वे लॉरेंस बिश्नोई, बंबिहा गैंग और अर्श डल्ला गिरोह के सदस्यों से जुड़े हैं. दिल्ली में भीमा थाना रोड़ी में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीम पहुंची है. यहां यादविंदर उर्फ जशनप्रीत के घर पर रेड रेड चल रही है. यादविंदर बाउंसर है, जो भाना सिधु यूट्यूबर के साथ रहता है. यादविंदर के खाते में विदेश से फंडिंग हुई है, उसके फोन से विदेश में भी बात हुई है. 

 
पकड़े गए खालिस्तानियों ने किया था खुलासा

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी जांच में खालिस्तान- आईएसआई और गैंगस्टर नेक्सस पर कई इनपुट्स जुटाए हैं. अभी तक गिरफ्तार हुए गैंगस्टर और खालिस्तानियों से पूछताछ में भी सामने आया है कि गैंगस्टर -खालिस्तानी नेक्सस का इस्तेमाल टेरर फंडिग, हथियार सप्लाई के साथ साथ विदेशी धरती से देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है. NIA ने अब विदेशी धरती से चल रहे खालिस्तानी और गैंगस्टर के समर्थकों पर बड़ा प्रहार करना शुरू कर दिया है. 

No comments:

Post a Comment