Latest News

Wednesday, September 13, 2023

फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, एसटीएफ ने किया चार आरोपियों को गिरफ्तार

लखनऊ: एसटीएफ ने इंदिरा नगर के सेक्टर 19 के एक अपार्टमेंट में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़। फ्लैट नंबर 108 से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी कॉल सेंटर के जरिए, बेरोजगारों को जाल में फंसाकर नौकरी का झांसा देते हुए, उनसे ठगी करते थे। 


यह भी पढ़ें: टीबी उन्मूलन, संचारी रोग व टीकाकरण के प्रति छात्र-छात्राओं को किया जागरूक

एसटीएफ के सीओ डी.के. शाही ने बताया कि मूलरूप से मिर्जापुर के रहने वाले राजन श्रीवास्तव, गोरखपुर के राकेश शर्मा, प्रतापगढ़ के सुरेंद्र प्रताप सिंह और हरदोई के सुमेंद्र तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी वर्तमान में ओम प्लाजा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 108 में रहते थे और यहीं पर कॉल सेंटर चलाते थे।

यह भी पढ़ें: इन तीन राशियों के लिए कष्टकारी रहेगा बुधवार, जानें हर राशि का हाल

आरोपियों से पूछताछ में एसटीएफ को पता चला कि उन्होंने एक फर्जी वेबसाइट बना रखी है। जिस पर अलग-अलग विभागों में नौकरी देने से संबंधी नोटिफिकेशन अपलोड करते हैं। उसमें नौकरी के आवेदन करने के लिए मोबाइल नंबर दिए गए हैं। जो लोग नौकरी के लिए संपर्क करते हैं। उनसे आरोपी रकम वसूल कर नौकरी लगवाने का दावा करते थे। उसके बाद पैसा हड़प कर, मोबाइल नंबर बंद कर देते थे। शुरुआती जांच में सामने आया कि आरोपी पिछले तीन साल से इस तरह से धन उगाही कर रहे थे। एसटीएफ आरोपियों से विस्तृत पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: साले ने बहन और भांजे के साथ मिल कर किया तांत्रिक जीजा की हत्या, चोलापुर पुलिस ने घटना का सफल अनावरण करते हुए तीनों को भेजा जेल

No comments:

Post a Comment