Latest News

Thursday, September 14, 2023

बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर चार्टर प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोग थे सवार

मुंबईः लियरजेट का एक चार्टर विमान गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विशाखापत्तनम से मुंबई से आ रहा वीएसआर वेंचर्स लियरजेट 45 प्लेन भारी बारिश के कारण लैंडिंग के बाद रनवे से फिसल गया। अगली सूचना तक हवाईअड्डे के सभी परिचालन फिलहाल बंद कर दिए गए हैं। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


यह भी पढ़ें: श्रीहरि की कृपा से खुलेगी इस राशी के जातकों की किस्मत, पढ़ें क्या आप भी इस लिस्ट में शामिल

भारी बारिश के कारण लियरजेट का चार्टर विमान मुंबई एयरपोर्ट के रनवे से फिसल गया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसके अंदर आग लग गई लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्लने में कोई भी वीआईपी सवार नहीं था। अधिकारियों इस परिस्थिति से निपटने तक सभी अराइवल और डिपार्चर रोक दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने प्रेमिका को उतरा मौत के घाट, फूलपुर पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट्स की मानें तो विमान में छह यात्री और दो क्रू मेंबर सवार थे। भारी बारिश के कारण दृश्यता 700 मीटर थी, जिस वजह से संभतह यह हादसा हुआ। लियरजेट का विमान विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए उड़ान भरा था और मुंबई हवाईअड्डे पर रनवे 27 पर उतरते समय फिसल गया।

यह भी पढ़ें: पुलिस उपायुक्त गोमती जोन की नए युवाओं को सीधी चेतावनी, जाति के नाम पर गैंग बनाया तो होगी कार्रवाई 

कनाडा की कंपनी है लियरजेट

1950 के दशक में स्थापित लियरजेट एक कनाडाई स्वामित्व वाली एयरस्पेस निर्माता कंपनी है। यह नागरिक और सैन्य उद्देश्यों के लिए निजी, लक्जरी विमान बनाने वाली पहली कंपनियों में से एक है। यह 1990 से कनाडाई बॉम्बार्डियर एयरोस्पेस की सहायक कंपनी रही है। फरवरी 2021 में, बॉम्बार्डियर ने सभी नए लियरजेट विमानों का उत्पादन बंद करने की घोषणा की। कंपनी ने मार्च 2022 में लियरजेट विमान की अंतिम डिलीवरी दी।

यह भी पढ़ें: सभी को निरोग रखने के लिए चलेगा आयुष्मान भवः अभियान, राष्ट्रपति ने किया का वर्चुअल शुभारंभ

No comments:

Post a Comment