Latest News

Saturday, September 9, 2023

चितरंजन रेल इंजन कारखाना, महाप्रबंधक देबी प्रसाद दाश का बरेका आगमन

वाराणसी: चितरंजन रेल इंजन कारखाना के महाप्रबंधक देबी प्रसाद दाश ने आज दिनांक 08.09.2023 को बनारस रेल इंजन कारखाना का भ्रमण किया। कारखाना भ्रमण से पूर्व कीर्ति कक्ष में आयोजित बैठक में महाप्रबंधक, बरेका बासुदेव पांडा ने पुष्प गुच्छ एवं स्मृ‍ति स्वरूप लोको मॉडल प्रदान कर उनका अभिनंदन किया।


यह भी पढ़ें: समाज कल्याण जनजाति विकास विभाग के संविदा शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन जारी, 05 सितंबर से काली पट्टी बांधकर कर रहे हैं काम 

बरेका के समस्त प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में रेल इंजन निर्माण से संबंधित महत्वपूर्ण तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की तथा प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एस.के.श्रीवास्त्व ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बरेका के स्थापना काल से लेकर अब तक की उपलब्धियों के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उक्त बैठक के दौरान उत्पादन गतिविधियों के साथ ही बरेका के अन्य क्रिया कार्यकलापों, लोको उत्पादन साथ ही चल रही विभिन्न परियोजनाओं एवं भविष्य की योजनाओं पर विस्तृ‍त चर्चा की गयी । 

यह भी पढ़ें: यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, आनंद वर्धन को गोरखपुर में मिला यह अहम् पद

बैठक के उपरांत चिरेका के महाप्रबंधक देबी प्रसाद दाश ने कारखाने का निरीक्षण किया। इस अवसर पर चिरेका महाप्रबंधक ने बरेका के लोको फ्रेम शॉप, लोको असेम्बली शॉप, लोको टेस्ट शॉप, न्यू  ब्लॉक शॉप का गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बरेका के महाप्रबंधक बासुदेव पांडा एवं प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एस.के.श्रीवास्तव, प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक रजनीश गुप्ता, मुख्य विद्युत इंजीनियर लोको /चिरेका एम.के.गुप्ता, मु.अभि.इंजी./चिरेका अभिजीत चक्रवर्ती, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक विजय एवं मुख्य विद्युत इंजीनियर लोको अरुण शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित थे। 

भ्रमण के दौरान महाप्रबंधक देबी प्रसाद दाश ने विद्युत रेल इंजन की उत्पादन गतिविधियों, निर्माण सुविधाओं, बरेका में चल रही परियोजनाओं के साथ ही उत्पादन प्रक्रिया एवं अन्य तकनीकी विषयों के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: ऑटो रिक्शा में छूटा बैग सिगरा कमांड सेंटर के नियुक्त कर्मियों ने लौटाया तो फरियादियों के चेहरे खिल उठे

No comments:

Post a Comment