Latest News

Thursday, January 12, 2023

आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 जनवरी के बड़े समाचार

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का सितम जारी है. जोशीमठ-सीएम को अपने बीच पाकर भावुक हुई जोशीमठ की जनता. खनऊ-महर्षि महेश योगी की जयंती पर महर्षि विश्वविद्यालय में संत समागम आज. यूपी में बीजेपी  में नई टीम और संगठन के बदलाव की तैयारी तेज हो गई है. जल्द ही राज्य में यूपी बीजेपी के संगठन में नए चेहरे नजर आएंगे. ज्ञानवापी प्रकरण में आज फिर होगी वाराणसी की सिविल जज सीनियर डिविजन कोर्ट में सुनवाई. श्रीकृष्ण जन्मभूमि ईदगाह प्रकरण  में  12 जनवरी को सुनवाई है. लखनऊ विधान परिषद की शिक्षक एवं स्नातक खंड की 5 सीटों के चुनाव में भाजपा के तीन प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगे.इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी नामांकन के वक्त प्रत्याशियों के साथ रहेंगे.  समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति, शिक्षा, धर्म, रोजगार और क्राइम की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​


योग से हो रहे हैं निरोग, सीख रहें स्वस्थ जीवन का भी हुनर

यूपी में सर्दी से अभी राहत नहीं
उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का सितम जारी है. गुरुवार को भी घने कोहरे से दिन की शुरुआत रही. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अभी कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी.लखनऊ मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान बादल-बदली के साथ बूंदाबांदी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

जोशीमठ-सीएम को अपने बीच पाकर भावुक हुई जोशीमठ की जनता, रात में भी वहीं कैंप करेंगे पुष्‍कर सिंह धामी
आज जोशीमठ में रात्रि प्रवास करेंगे सीएम धामी. अमित शाह और नड्डा ने फोन पर ली स्थिति की जानकारी.जोशीमठ में पीडितों से की मुलाकात.जोशीमठ इस समय में बड़े संकट का सामना कर रहा है. भू-धंसाव से लगातार घरों में दरारें पड़ रही है. प्रभावित परिवारों को उपलब्ध कराई जा रही सहायता एवं किए गए कार्यों से सीएम अवगत होंगे. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीएम से फोन पर स्थिति का जायजा लिया.

लखनऊ-यूपी BJP के संगठन में बदलाव की तैयारी
यूपी में बीजेपी  में नई टीम और संगठन के बदलाव की तैयारी तेज हो गई है. जल्द ही राज्य में यूपी बीजेपी के संगठन में नए चेहरे नजर आएंगे . 30 जनवरी से पहले पहले यूपी संगठन में होगा बदलाव.कई मोर्चा के अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष जिला अध्यक्ष भी बदले जाएंगे. कई पदाधिकारियों को भी बदला जाएगा. मंडल अध्यक्षों को भी बदला जाएगा. 

ग्राम प्रधानों ने सरकार पर शोषण का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा

वाराणसी की सिविल जज सीनियर डिविजन कोर्ट में सुनवाई
वाराणसी-ज्ञानवापी प्रकरण में आज फिर होगी वाराणसी की सिविल जज सीनियर डिविजन कोर्ट में सुनवाई. कल सिविल जज सीनियर डिविजन अश्वनी कुमार की अदालत में ज्ञानवापी से जुड़े छह मामलों की होगी सुनवाई.
1-
इनमें पहला वाद लार्ड श्री आदि विशेश्वर शीतला मंदिर महंत शिवप्रसाद पांडेय आदि का है।
2-
दूसरा वाद श्री नंदी जी महाराज व सितेंद चौधरी,
3-
तीसरा वाद मां श्रृंगार गौरी व रंजना अग्निहोत्री आदि,
4-
चौथा वाद सत्यम त्रिपाठी आदि,
5-
पांचवां वाद मां गंगा व सुरेश आदि
6-
छठवां वाद अभिषेक शर्मा की तरफ से दाखिल किया है।
इन सभी याचिकाओं में ज्ञानवापी परिसर को हिन्दुओं को सौंपने तथा वहां तुरंत पूजा पाठ कराने को लेकर किया गया है आग्रह।

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि ईदगाह प्रकरण  में  12 जनवरी को सुनवाई 
न्यायालय में मीना मस्जिद मामले में सुनवाई आज है. अखिल भारत हिन्दू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने लगाई है याचिका. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास बनी मीना मस्जिद को याचिकाकर्ता ने बताया है अवैध.  सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में होगी सुनवाई.  सुन्नी सेंट्रल बक्फ बोर्ड के हाजिर न होने के कारण पिछली तारीख पर नही हुई थी सुनवाई.

हरिबंधु इंटरनेशनल स्कूल गौराकला में होगा 17वीं ISAFF नेशनल एरोबिक्स प्रतियोगिता 2023 का आयोजन

लखनऊ-76 हजार करोड़ से अधिक के निवेश पर लगी मुहर,79 एमओयू पर हुए हस्ताक्षर 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश का ग्रोथ इंजन और वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाला राज्य बनने की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश आज उद्यमियों और निवेशकों का फर्स्ट इन्वेस्टमेंट डेस्टीनेशन बन चुका है.  जहां बड़ी संख्या में न सिर्फ घरेलू बल्कि विदेशी निवेशक भी निवेश के लिए न सिर्फ तैयार हैं, बल्कि खुद आगे आकर एमओयू भी साइन कर रहे हैं. इसी क्रम में फरवरी 2023 में लखनऊ में आयोजित होने जा रहे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी की पहल पर सुषांत गोल्फ सिटी में स्थित दी सेंट्रम में भव्य रोड शो आयोजित किया गया.  जिसमें औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी के आमंत्रण पर देश के विभिन्न राज्यों से आए. निवेशकों ने उत्तर प्रदेश में 76,867 करोड़ के निवेश का न सिर्फ प्रस्ताव रखा बल्कि एमओयू भी साइन किया. रोड शो में 79 एमओयू साइन हुए.  निवेशकों ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भरोसा जताया.

भाजपा के तीन प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगे
लखनऊ विधान परिषद की शिक्षक एवं स्नातक खंड की 5 सीटों के चुनाव में भाजपा के तीन प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगे.इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी नामांकन के वक्त प्रत्याशियों के साथ रहेंगे

Ganga Vilas Cruise को लेकर अखिलेश यादव का ट्वीट
वाराणसी से 33 स्विस पर्यटकों को लेकर Ganga Vilas Cruise शुक्रवार को डिब्रूगढ़ के लिए रवाना होगा. वाराणसी से डिब्रूगढ़ के बीच संचालित होने वाले दुनिया के सबसे लंबे क्रूज़ का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा.जिसे लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं.वहीं क्रूज़ सेवा प्रारंभ होने से पहले ही क्रूज को लेकर राजनीति गर्म हो गई है.समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा इस क्रूज सेवा को लेकर सवाल उठाए गए हैं. तीर्थनगरी को पर्यटन नगरी बनाने पर तुली है सरकार...अब क्या भाजपा नाविकों का रोज़गार भी छीनेगी। भाजपा की धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल बनाकर पैसे कमाने की नीति निंदनीय है

लखनऊ-महर्षि महेश योगी की जयंती पर महर्षि विश्वविद्यालय में संत समागम आज
महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की ओर से आईआईएम रोड स्थित कैंपस में महर्षि महेश योगी जी की 106वीं जयंती पर 12 जनवरी को संत समागम का आयोजन होगा. इसमें देशभर के प्रमुख संत शिरकत करेंगे और देश, समाज, धर्म पर चर्चा करेंगे. मुख्य अतिथि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे.  12 जनवरी को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक कैंपस में आयोजन होगा.

यूपी बोर्ड परीक्षा के 126 परीक्षा केन्द्र
लखनऊ में यूपी बोर्ड परीक्षा के 126 परीक्षा केन्द्र हैं. यूपी बोर्ड के निर्देश पर परीक्षा की तैयारियों को लेकर केन्द्र व्यवस्थापकों को जरूरी दिशा निर्देश दिये गए.लापरवाही बरतने पर एडेड स्कूलों में एमडी शुक्ला इंटर कॉलेज, जगन्नाथ प्रसाद साहू इंटर कॉलेज, जनता गर्ल्स इंटर कॉलेज, मोतीलाल नेहरू मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज, म्यूनिसिपल गर्ल्स इंटर कॉलेज, यशोदा रस्तोगी गर्ल्स इंटर कॉलेज, आरडीकेपी इंटर कॉलेज समेत 10 स्कूलों को दिया गया नोटिस.

वाराणसी वार्ड 64 के पार्षद प्रत्याशी जीशान वहीद ने कंबल वितरण किया

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment