Latest News

Thursday, January 12, 2023

ठीठुरती ठंड में न्याय के लिए छोटे-छोटे बच्चों के साथ दर-दर भटक रही है विधवा महिला

वाराणसी: लालच इतना लोगों के अंदर इतना ज्यादा हो गया है कि लोग इंसानियत तो भूल गए हैं ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पीड़ित महिला  बेबी यादव ने बताया कि उसका पुश्तैनी मकान बड़ी पियरी मे है जो कि उसकी मौसिया नानी का है और मौसिया नानी की 3 बेटियां थी तीनो बेटियां उस मकान में हिस्सेदार थी सभी अपना हिस्सा ले चुकी थी. एक बेटी के लड़के की मैं बहू हूं.

 


आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 जनवरी के बड़े समाचार

महिला के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं आपको बता दें कि महिला अपने पति के साथ विवाह के बाद अपनी मौसिया नानी जो कि पुश्तैनी उनको मिली हुई थी उसी में रहती चली आ रही थी. मकान में जितने भी हिस्सेदार थे सभी ने हिस्से में अपना अपना रूम ले रखा था एक रूम जो महिला को भी मिला था जिसमें महिला लगभग 18 वर्षों से अपने पति स्वर्गीय गणेश यादव के साथ रह रही थी. लॉकडाउन में पति के मर जाने के बाद बेबी यादव अपनी पुत्री की शादी करने के लिए राजस्थान चली गई. जब बेबी यादव अपनी पुत्री की शादी करके राजस्थान से वापस लौटी तो बेबी यादव की मौसिया सॉस उसके रुम का ताला तोड़कर उनका  हिस्सा हड़पने के लिए अपना ताला चढ़ा दिया.

योग से हो रहे हैं निरोग, सीख रहें स्वस्थ जीवन का भी हुनर

बेबी यादव का कहना है कि उसकी मौसिया सांस अब यह कहती है कि तुम भाग जाओ अब यहां मत आना. यहां तुम्हारा कुछ भी नहीं है. महिला का सारा सामान मकान के अंदर बंद है अब महिला अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ न्याय के लिए वाराणसी के आला अधिकारियों के साथ-साथ सीएम योगी तक अपना गुहार लगा चुकी है. महिला का कहना है कि मेरा राशन कार्ड, आधार कार्ड सभी यहां के मेरे मकान के पता से है.

ग्राम प्रधानों ने सरकार पर शोषण का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा

महिला ने बताया कि मुख्यमंत्री साहब के यहां से सही जांच करके न्याय दिलाने के लिए आया था किंतु कुछ लोगों ने सही रिपोर्ट जाँच करके नहीं लगाया जिससे  विधवा महिला अपने छोटे-छोटे दो बच्चों के साथ इस शीतलहर वाली ठंड में दर-दर भटकने के लिए मजबूर हैं. महिला उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से और वाराणसी के आला अधिकारियों से गुहार लगा रही है कि उनको इंसाफ मिले, जिससे वह अपने मकान में जा सके मकान में सभी समान उसके बंद हैं. महिला का कहना है कि यदि प्रशासन उनको इंसाफ नहीं दिलाता है तो वे अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर मुख्यमंत्री साहब तक जाएंगी,

हरिबंधु इंटरनेशनल स्कूल गौराकला में होगा 17वीं ISAFF नेशनल एरोबिक्स प्रतियोगिता 2023 का आयोजन

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment