Latest News

Wednesday, January 11, 2023

ग्राम प्रधानों ने सरकार पर शोषण का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा

वाराणसी: ग्राम प्रधानों ने अपने जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह की अगुआई में सरकार पर शोषण करने का आरोप लगते हुए डीएम को दिया ज्ञापन और साथ ही साथ यह भी अल्टीमेटम दिया कि अगर हमारी मांगों को सरकार 31 जनवरी तक पूरा नही करती है तो हमरा पूरा संगठन 1 फरवरी से हर जिले के मुख्यालय के मुख्य गेट पर आमरण अनशन और जरुरत पड़ी तो आत्मदाह भी करेंगे लेकिन उसके पहले सभी ग्राम प्रधान सामूहिक रूप से अपना त्यागपत्र डीएम को सोपेंगे.

 


हरिबंधु इंटरनेशनल स्कूल गौराकला में होगा 17वीं ISAFF नेशनल एरोबिक्स प्रतियोगिता 2023 का आयोजन

उन्होंने सरकार पर आरोप लगते हुए मीडिया को बताया कि सरकार मनरेगा मजदूरों की मजदूरी 2 महीने तक नही आ रही है, प्रधानमंत्री आवास पात्रों का भी नाम काट दिया जाता है और मनरेगा के पक्के काम का भुगतान 9 महीने से नही आ रहा है इस सब को सरकार तत्काल सही करें.

उन्होंने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि हमने मुख्यमंत्री जी से 4 बार वार्ता करने के लिए समय माँगा लेकिन हमें समय नही मिला वाराणसी जिला के समस्त प्रधान 2024 में इसका जबाब देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारीयों द्वारा आये दिन ग्राम प्रधानों को पीड़ित किया जाता है. लेकिन इससे प्रधान डरने वाले नही है ऐसे अधिकारी के पीड़ित करने से ग्राम प्रधान आत्मदाह करने के लिए मजबूर हो रहे है.

वाराणसी वार्ड 64 के पार्षद प्रत्याशी जीशान वहीद ने कंबल वितरण किया

जिला महामंत्री मधुबन यादव ने कहा कि यदि इसी प्रकार से हम लोंगों के अधिकार का हनन होगा तो 25 मार्च को जिला वाराणसी जिला के समस्त प्रधान एक साथ इस्तीफा जिलाधिकारी को देंगे. जिला प्रवक्ता राजेश उपाध्याय ने कहा कि प्रधान सरकार की कठपुतली हो गई है जैसे चाहते है वैसे नाचना चाहते है अब प्रधान चुप नही रहेंगे लोकसभा चुनाव 2024 में करार जबाब देंगे. ब्लॉक अध्यक्ष चिरईगांव लाल बहादुर पटेल ने कहा कि शासन द्वारा चलाये गए कार्यक्रम का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे. अराजी लाइन ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश पटेल ने कहा कि फरवरी माह से समस्त जले के ग्रामसभा में काम बंद कर दिया जायेगा.

चोलापुर ब्लॉक अध्यक्ष रामसूरत यादव ने कहा कि शासन की गलत नीतियों के कारण ग्राम सभा का विकास नही हो रहा है. सेवापुरी ब्लॉक अध्यक्ष नितिन सिंह ने कहा कि जिले के अधिकारीयों की मनमानी से ग्राम प्रधान घबरा गए है यदि उत्पीडन बंद नही करेंगे तो मै सेवापुरी ब्लॉक का टला बंद करवा दूंगा.

नौ माह से पाँच वर्ष तक के बच्चों को लगेगी एमआर की अतिरिक्त डोज़

प्रदर्शन में प्रधान जिला अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, महामंत्री मधुबन यादव, जिला प्रवक्ता और उपाध्यक्ष राजेश सिंह, उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, चंदगी यादव, बेचू राम चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष नितिन सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष राजू तिवारी, ब्लॉक अध्यक्ष लालमन पटेल, ब्लॉक अध्यक्ष लालमन यादव, ब्लॉक अध्यक्ष श्वेता राय, प्रतिनिधि महेश सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष रामसूरत यादव, ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश पटेल, प्रधान शकील अहमद, प्रधान गगन सिंह, सोनू सिंह, रामाश्रय मौर्य, संतोष यादव, विनोद पाण्डेय, सुनील सिंह, प्रवीण सिंह, शकुंतला यादव, पूनम मौर्य, सुनैना बिन्द, सुनेला बिन्द, चमेला गुप्ता, तारा देवी, सुनीता मौर्य, पूजा सिंह आदि लोग शामिल थे.

हेल्थ वेलनेस सेंटर सहित पीएचसी, जिला चिकित्सालय में होगा आयोजन

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment