Latest News

Thursday, January 12, 2023

सत्कृति हॉस्पिटल बना वाराणसी और पूर्वांचल का पहला NABH मान्यता प्रमाणित ENT हॉस्पिटल

वाराणसी: संकट मोचन स्थित सत्कृति हॉस्पिटल अंपनी बेहतर सेवाओं के लिए जाना जाता है. अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के क्रम में NABH के सभी मानकों पर खरा उतर कर यह मान्यता हासिल किया है. NABH भारत सरकार गठित संस्था है जो यह मान्यता गुणवत्ता के मापदंडों का आधार पर यह तय करता है.

 


ठीठुरती ठंड में न्याय के लिए छोटे-छोटे बच्चों के साथ दर-दर भटक रही है विधवा महिला

सत्कृति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार गुप्ता (वरिष्ठ नाक, कान और गला रोग विशेषज्ञ) ने पत्रकारों को बताया कि हॉस्पिटल वाराणसी और पूर्वांचल का पहला Pre-NABH मान्यता प्रमाणित ENT हॉस्पिटल है. यहाँ पूरी गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए मरीजों का इलाज किया जाता है. उन्होंने यह भी कहा कि जैसे भारत पोलियो मुक्त हुआ है उसी तरह बहरेपन से मुक्त करना हमारा मिशन है.

उन्होंने यह भी कहा कि NABH से पूर्व सत्कृति हॉस्पिटल ने सेवाओं के गुणवत्ता के आधार पर ISO Certification प्राप्त किया है. सत्कृति हॉस्पिटल को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत मान्यता प्राप्त है जिसके अंतर्गत मरीजों का इलाज मुफ्त किया जा रहा है तथा पूर्वांचल के साथ अन्य प्रदेशों के मरीज भी इसके द्वारा लाभान्वित हो रहे है.

 आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 जनवरी के बड़े समाचार

हॉस्पिटल की प्रबंध निदेशक डॉ. प्रियंका (मधुमेह रोग विशेषज्ञ) ने बातचीत में बताया कि सत्कृति हॉस्पिटल वर्षो से समर्पित भाव से मरीजों को सेवाएं प्रदान करता आया है. जिसके परिणाम स्वरुप NABH द्वारा निर्धारित 178 मानकों पर खरा उतरते हुए इस मान्यता को प्राप्त किया और हमें ख़ुशी है कि हम पूर्वांचल के एकमात्र नाक, कान, गला और शुगर हॉस्पिटल है जिसे NABH मान्यता मिली.

ग्राम प्रधानों ने सरकार पर शोषण का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment