Latest News

Friday, January 13, 2023

स्वस्थ दृष्टि - समृद्ध काशी के नेत्र रोगियों को वितरित हुए चश्में, अभियान से जुड़ीं आशा, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से जनपद में संचालित 'स्वस्थ दृष्टि - समृद्धि काशी' कार्यक्रम के अंतर्गत विगत माह 50 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों की घर घर नेत्र परीक्षण का अभियान चित्रकूट स्थित सदगुरु नेत्र चिकित्सालय के साथ मिलकर प्रारम्भ किया गया था। इसके प्रथम चरण में परीक्षण के उपरांत चिन्हित हुए काशी के नेत्र रोगियों को सर्जरी हेतु नेत्र चिकित्सालय की टीम की ओर से चित्रकूट ले जाया गया, जहाँ सभी नेत्र रोगियों की निःशुल्क सर्जरी सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई एवं उन्हें नवीन दृष्टि प्राप्त हुई। इसके तहत बुधवार को एलबीएस चिकित्सालय के आवासीय परिसर में विशेष कार्यक्रम के अन्तर्गत सभी नेत्र रोगियों को चश्मा वितरित किया गया।


राष्ट्रीय युवा दिवस पर एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूकता को लेकर क्विज़ प्रतियोगिता

कार्यक्रम के प्रारम्भ में श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री विशद मफतलाल, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रूपल मफतलाल, वाराणसी कैंट के विधायक श्री सौरभ श्रीवास्तव, सदस्य विधानपरिषद श्री लक्ष्मण आचार्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाराणसी डॉ संदीप चौधरी, मुख्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ डी.के. सिंह, नोडल अधिकारी व एसीएमओ डॉ ए.के. मौर्य, वाराणसी भाजपा नगर अध्यक्ष विद्यासागर राव ने दीप प्रज्ज्वलन कर गुरुपूजन के साथ किया। इसके उपरान्त ट्रस्टी श्री मनोज पांड्या एवं डॉ इलेश जैन ने मंचस्थ समस्त अतिथियों को शाल, पुष्पगुच्छ एवं स्मृतिचिन्ह देकर सदगुरु परिवार के ओर से उनका स्वागत किया। मंचस्थ सभी वक्ताओं ने इस कार्यक्रम के प्रेरणास्रोत प्रधानमंत्री के संकल्प को मूर्तरूप प्रदान करने के लिए सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट की पूरी टीम को साधुवाद दिया। 

"स्वस्थ दृष्टि - समृद्ध काशी" अभियान के माध्यम से काशी वासियों के घर पर होगा निशुल्क नेत्र परीक्षण - सुनील ओझा

मुख्य अतिथि एवं ट्रस्ट के अध्यक्ष विशद मफतलाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस अभियान में हमें सभी काशीवासियों का अपार स्नेह और प्रेम मिल रहा है। साथ ही काशी के जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के पूर्ण सहयोग से यह कार्यक्रम सफल हो रहा है तथा हमें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि घर-घर नेत्र परीक्षण के इस कार्यक्रम से हम काशी को समृद्ध और नेत्र रोगों से मुक्त करने में अवश्य सफल होंगे। इसके लिए उन्होंने मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा, जिलाधिकारी एस.राजलिंगम एवं समस्त प्रशासन को भी उनके अमूल्य सहयोग के लिए धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस बात पर भी प्रसन्नता भी प्रकट की कि नेत्र परीक्षण का यह अभियान अत्याधुनिक आईटी टेक्नोलॉजी के साथ किया जा रहा है जो अपने आप में एक अनूठी पहल है।

वैदिक फाउंडेशन द्वारा धूमधाम से मनाया गया स्वामी विवेकानंद की जयंती  

इसके उपरान्त सभी मंचस्थ अतिथियों ने सर्जरी से लौटे रोगियों को चश्मा वितरित किया साथ ही पूरे कार्यक्रम में सदगुरु नेत्र चिकित्सालय की टीम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर घर-घर नेत्र परीक्षण अभियान में साथ देने वाली आशा, आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताओं एवं पर्यवेक्षकों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन पर सभी अतिथियों द्वारा परीक्षण की टीम एवं नेत्र स्क्रीनिंग वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

महादेव पीजी कॉलेज में धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती, राष्ट्रीय युवा दिवस पर छात्रों ने निकाली रैली

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment