Latest News

Wednesday, January 4, 2023

उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

वाराणसी: नए साल के आगाज के साथ ही उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ गया है. प्रयागराज समेत यूपी के कई जिलों में पिछले 2 दिनों से धूप नहीं निकली है. न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मंगलवार को प्रदेश में कानपुर सबसे ज्यादा ठंडा स्थान रहा. यहां न्यूनतम तामपान करीब 3.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तामपान 13 डिग्री रहा. बढ़ती गलन और शीतलहर के चलते लोग घरों से कम निकल रहे हैं.  मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक सर्दी ऐसे ही सताएगी. करीब एक हफ्ते तक ऐसे ही गलन के आसार हैं. 


शीतलहर में शिशुओं का रखें खास ख्याल – सीएमओ

ठंड से नहीं मिलेगी राहत 
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति संभव है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तर-पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छा सकता है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में बहुत घने कोहरे की संभावना है. 

कई जिलों में स्कूल बंद 
बढ़ती ठंड को देखते हुए राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, श्रावस्ती समेत कई जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. मंगलवार को झांसी में भी नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को 7 जनवरी 2023 तक बंद करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा प्रदेश भर के कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. 

जल निगम और पार्षद के खिलाफ हुकूलगंज व्यापार मंडल ने किया चक्का जाम

कोहरे की वजह से यूपी में कई फ्लाइट्स रद्द 
कोहरे की वजह से यूपी में कई फ्लाइट रद्द कर दी गईं. जिनमें दिल्ली से लखनऊ आने वाली इंडिगो 6E 2376, लखनऊ से गुवाहाटी जाने वाले इंडिगो 6E 146 और लखनऊ से रियाद जाने वाली इंटरनेशनल फ़्लाइट शामिल है. इसके अलावा लखनऊ से दुबई जाने वाली फ्लाई दुबई FZ 444, लखनऊ से चंडीगढ़ इंडिगो 6E 6552, लखनऊ से पंतनगर इंडिगो फ़्लाइट ATR 6E 7322 और लखनऊ से दिल्ली चलने वाली इंडिगो 6E 5072 की उड़ान रद्द कर दी गई है. 

महिलाओं के लिए अभिशाप बन रहा मोटापा

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment