Latest News

Friday, December 23, 2022

Breaking News: नॉर्थ सिक्किम में सेना के ट्रक का एक्सीडेंट 16 जवान शहीद

वाराणसी: नॉर्थ सिक्किम में 23 दिसंबर शुक्रवार को सेना के ट्रक का एक्सीडेंट हो गया है. इसमें 16 जवान शहीद हो गए हैं. इस हादसे में 4 जवान घायल भी हुए हैं. भारतीय सेना ने बयान में कहा कि 23 दिसंबर 2022 को जेमा, उत्तरी सिक्किम में सेना के एक ट्रक का एक्सीडेंट हो गया. इस दुखद सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के 16 वीरों ने अपनी जान गंवाई है. 


पूर्वांचल उपभोक्ता कल्याण समिति द्वारा 24 दिसम्बर को राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस 2022 का आयोजन, जागो ग्राहक जागो

भारतीय सेना ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो चटन से सुबह थंगू की ओर बढ़ा था. जेमा के रास्ते में, वाहन एक तीव्र मोड़ पर स्लिप होकर नीचे खाई में गिर गया. हादसे के बाद एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला गया. 

16 जवान समेत 3 जेसीओ शहीद  

भारतीय सेना ने कहा कि दुर्भाग्य से, तीन जूनियर कमीशंड अधिकारी और 16 सैनिक ने दुर्घटना में शहीद हो गए. इस दुख की घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है. नॉर्थ सिक्किम बेहद ही खतरनाक इलाका है. ये इलाका इन दिनों पूरा बर्फ से ढका होता है. 

रक्षा मंत्री ने जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि, "उत्तरी सिक्किम (North Sikkim) में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ. राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं." 

चीन वाले कोरोना वेरिएंट भारत में बढ़ रहा, ये लक्षण दिखें तो तुरंत कराएं जांच

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment