Latest News

Monday, December 26, 2022

जीवनदीप पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय कैरम टूर्नामेंट का हुआ भव्य उद्घाटन

वाराणसी: जीवनदीप पब्लिक स्कूल और वाराणसी कैरम  एसोसिएशन के तत्वावधान में आज दो दिवसीय इन्टर स्कूल कैरम टूर्नामेंट का जीवनदीप शिक्षण संस्थान परिसर बड़ालालपुर में रंगारंग शुभारंभ हुआ। उद्घाटन  समारोह  की मुख्य  अतिथि एअरपोर्ट अथारिटी की डायरेक्टर श्रीमती आर्यमा सान्याल रहीं। अध्यक्षता जीवनदीप शिक्षण संस्थान के चेयरमैन और आल इन्डिया कैरम फेडरेशन के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट डक्टर अशोक कुमार सिंह ने किया. 


गोद लिये गये टीबी रोगियों के लिए आईएमए ने सौंपी 150 पोषण पोटली

समारोह के विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष तथा नेशनल कैरम फेडरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह रहे. समारोह को सम्बोधित करते हुये डाक्टर अशोक सिंह और बैजनाथ सिंह ने कहा कि इन्टर स्कूल टूर्नामेंट से कैरम को खिलाड़ियों की नई पौध मिलती है. इस लिये स्कूलों में कैरम का होते रहना बेहद  जरूरी है। कैरम खेल आज नई ऊंचाईयां छू रहा है और इसमें कैरियर बनाने कि असीम सम्भावनायें बन गयीं है। जिसके चलते आज देश भर में दो सौ से अधिक खिलाड़ी सरकारी और अर्ध सरकारी संस्थानों और प्रतिष्ठानों में इसी खेल की बदौलत जहां नौकरी कर रहे हैं तो वहीं सैकड़ो प्रतिभाशाली जूनियर कैरम खिलाड़ियों को विभिन्न संस्थानों से छात्रवृत्ति भी मिल रही है।

कोरोना के मद्देनजर वाराणसी मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने दिया निर्देश, सभी व्यवस्थाएं ठीक से जांच लें

चीफ गेस्ट आर्यमा सान्याल ने अपने सम्बोधन में कहा कि एअरपोर्ट अथारिटी आफ ईन्डिया कैरम सहित अन्य  सभी खेलों को आगे बढ़ाने के लिये कई खिलाड़ियों को स्कालरशिप और नौकरी भी प्रदान करता है. वाराणसी की जानी मानी इन्टरनेशनल कैरम खिलाड़ी मन्तसा इकबाल और नेशनल दीपाली यादव और अदिति यादव इसका उदाहरण हैं इस लिये बच्चे कैरम खेल को भी गम्भीरतापूर्वक खेलें और इस खेल के माध्यम से कैरियर बनायें। 

उन्होंने कैरम बोर्ड पर स्ट्राइकर से गोंटी ब्रेक करके टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम का सफल संयोजन और अतिथियों का स्वागत जीवनदीप पब्लिक स्कूल की कर्मठ प्रधानाचार्या डाक्टर ममता सिंह ने किया जब की समारोह का कुशल संचालन उमेश यादव ने किया इस दो दिवसीय इन्टर स्कूल कैरम टूर्नामेंट में 15 विद्यालयों के 12वर्ष आयु वर्ग और 14 वर्ष आयु वर्ग के खिलाडी भाग ले रहे हैं.  

पार्क बना तबेला, पार्क के गेट पर दबंगों का बंद रहता है ताला, संबंधित कर्मचारी, अधिकारी बेखबर

समाचार मिलने तक सनबीम ग्रूप आदित्य सिंह चोलापुर,  डालिम्स सिगरा, सन्त अतुलानन्द और एक्सीलेन्ट कान्वेंट के बच्चे दोनो ग्रूप में दो-दो मैच जीत कर बढ़त बनाये हुये थे। मैचों का सफल संचालन इन्टरनेशनल  रेफरी रमेश वर्मा के नेतृत्व में नेशनल अम्पायर अश्वनी चक्रवाल, रवि आर्या, श्री प्रसाद सोनी, अभिषेक विश्वकर्मा सहित दीपाली यादव, नूरैन खान, विनोद यादव, दीपाली यादव, मन्तसा ईकबाल, हरियाली सिंह, अंजलि गुप्ता ने किया।

वाराणसी के हैप्पी मॉडल स्कूल में धूम-धाम से मनाया गया क्रिसमस

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment