Latest News

Sunday, December 25, 2022

नगरीय विधुत वितरण खंड-षष्टम पहड़िया के समस्त संविदा कर्मचारी पूरे महीने की वेतन काटने के कारण अधिशासी अभियंता कार्यालय पहड़िया के समक्ष करेंगे धरना प्रदर्शन

वाराणसी: विद्युत मज़दूर पंचायत के बैनर तले नगरीय विधुत वितरण खंड-षष्टम पहड़िया के समस्त कर्मचारी अधिशासी अभियंता द्वारा संविदा कर्मचारी की पूरे महीने की वेतन काटने के कारण नाराज बिजली कर्मचारी अधिशासी अभियंता कार्यालय पहड़िया के समक्ष धरना प्रदर्शन कर विरोध जताएंगे. आपको बताते चलें कि विगत दिनों पूरे प्रदेश में संघर्ष समिति उ0प्र0 के आह्वान पर पूरे प्रदेश में कार्य बहिष्कार हुआ था. जिसमे ऊर्जा मंत्री एवं मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार के उपस्थिति में हुई द्विपक्षीय वार्ता के बाद आंदोलन समाप्त हुआ था. 


एक्ट्रेस तुनीषा शर्मा ने सेट पर लगाई फांसी, सलमान खान के साथ दबंग 3 में किया था काम

जिसमे यह स्प्ष्ट लिखा था कि किसी भी बिजलीकर्मी का वेतन नही कटेगा जिस पर प्रबन्ध निदेशक द्वारा भी आदेश जारी किया गया था किंतु बड़े खेद का विषय है कि इतने अधिकारियो के आदेश के बावजूद इन अधिशासी अभियंता द्वारा एक संविदा कर्मचारी का तनख्वाह काट लिया गया. 

यही नही राज्य सरकार एवं कारपोरेशन स्तर से यह स्प्ष्ट निर्देश है कि प्रत्येक माह श्रम संगठनों से वार्ता कर उनका निराकरण किया जाए किंतु इनके द्वारा विद्युत मज़दूर पंचायत की पूर्व में दी गयी कर्मचारी समस्याओं से सम्बंधित एजेंडे पर भी आजतक पंचायत से वार्ता तो दूर की बात है उन समस्याओं पर कोई ठोस कार्यवाही नही की गई यही नही ये इतने ज्यादा उच्चाधिकारियों के आदेशों के विपरीत कार्य करते है कि आम उपभोक्ता के आवेदन जिस पर प्रबन्ध निदेशक द्वारा कमेटी गठित कर रिपोर्ट दी गयी हो वैसे उपभोक्ता को भी इनके द्वारा कोई रेस्पॉन्स नही दिया जा रहा है.

आयुष्मान भारत योजना में दुर्गाकुंड सीएचसी निभा रहा अहम भूमिका

जिससे बाध्य होकर वो उपभोक्ता कोर्ट जाने को मजबूर हो रहे है जिससे पूरे पावर कारपोरेशन की छवि धूमिल हो रही है। लेकिन ऐसे अधिकारी के मंसूबों को विधुत पंचायत उ0प्र0 कतई कामयाब नही होने देगी और जिस प्रकार पूर्व में दिए गए नोटिस जिसकी प्रतिलिपि अधिक्षण अभियन्ता नगरीय विद्युत वितरण मण्डल-द्वितीय सिगरा , जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त वाराणसी, उपश्रमायुक्त वाराणसी को भी दी गयी है के कार्यक्रम में कल उक्त खंड के समस्त कर्मचारी भारी संख्या में उपस्थित होकर ऐसे अधिशासी अभियंता के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन के माध्यम से अपना विरोध जताएंगे। साथ ही अधिक्षण अभियन्ता से प्रभावी हस्तक्षेप कर इन निरंकुस अधिशासी अभियंता पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की गई।

सभी अस्पतालों में कोविड “हेल्प डेस्क” बनाने के निर्देश

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment