Latest News

Thursday, July 7, 2022

इस प्रदेश में जल्द बनेंगे पात्रों के नए राशन कार्ड, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कही ये बातें

राशन कार्ड धारकों से जुड़ी बड़ी खबर है. उत्तराखंड में जल्द ही नए राशन कार्ड को बनाने की प्रक्रिया (New Ration Card Process) शुरू की जाएगी. प्रदेश में 91 हजार से ज्यादा लोगों ने राशनकार्ड को सरेंडर किया है. 5 मई को खाद्य आपूर्ति विभाग ने अपात्र राशन कार्ड धारकों से अपने राशन कार्ड को सरेंडर करने के लिए अपील की थी. 31 मई तक अपात्र राशन कार्ड धारकों को राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए मियाद दी थी. जिसे 30 जून तक आगे बढ़ाया गया था. 



प्रदेश में 91 हजार लोगों ने सरेंडर किए कार्ड
ऐसे में कुल 91 हजार राशन कार्ड धारकों ने अपने राशन कार्ड को सरेंडर किया है. खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि पूरे प्रदेश में अभी तक 91 हाजर राशन कार्ड धारक अपने राशन कार्ड को सरेंडर कर चुके हैं. उनका कहना है कि अपात्र लोगों से सरकार ने अपील की थी कि वह अपने राशन कार्ड को सरेंडर कर दें. मगर 31 मई को जब मियाद पूरी हुई तो भारी तादाद में राशन कार्ड धारक राशन कार्ड को जमा करने के लिए डीएसओ ऑफिस पहुंच गए. 

यूपी-उत्तराखंड की ताजा खबर: आज की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 7 जुलाई के बड़े समाचार

जल्द बनाए जाएंगे नए राशन कार्ड  - रेखा आर्य
ऐसे में सरकार ने 30 जून तक राशन कार्ड के सरेंडर के लिए वक्त बढ़ा दिया. पूरे प्रदेश में 91 हजार राशन कार्ड धारक अपने राशन कार्ड को सरेंडर कर चुके हैं. खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य ने राशन कार्ड सरेंडर करने वालों का आभार जताया है और धन्यवाद दिया खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि प्रदेश में अपने स्तर से राशन कार्ड बनाए जाएंगे. 

इन तीन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानें किस के नक्षत्र में लिखा नुकसान, जाने आज का राशिफल


पात्र लोगों के राशन कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है उनका कहना है कि पूरे प्रदेश में अभी 22 लाख से अधिक राशन कार्ड हैं, ऐसे में एक बार फिर से नए राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेज की जाएगी. पात्र लोगों के राशन कार्ड बनाए जाएंगे. अपात्र लोगों के राशन कार्ड को जमा करा दिया गया है. उनका कहना है कि जिस तरह से प्रदेश के बड़े जिलों में खासतौर से देहरादून हरिद्वार उधमसिंह नगर नैनीताल में बड़े पैमाने पर अपात्र राशन कार्ड धारकों ने राशन कार्ड को जमा किया है. ऐसे में आने वाले दिनों में अब नए स्तर से राशन कार्ड बनाए जाएंगे. 

कार्यस्थल पर महिलाओं का लैंगिक उत्पीड़न रोकने को कार्यालयों में गठित हो आंतरिक शिकायत समिति

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment