Latest News

Tuesday, June 21, 2022

हनुमान जी की इन चार राशियों पर बरसेगी कृपा, ये जातक रहेंगे परेशान, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 21 जून 2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.



 

मेष: आज का दिन आपकी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति दिलाने वाला होगा. आय में बढ़ोत्‍तरी होगी. आज के दिन हेल्थ मध्‍यम रहेगा. प्रेम और संतान करीब-करीब ठीक है. बिजनेस के हिसाब से दिन अच्छा है. आज के दिन पवन पुत्र की  अराधना करते रहें. आपको उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी कानूनी वाद-विवाद में कोई नया मोड़ आ सकता है. शाम के समय आपकी कोई नई योजना लांच होगी,जिसमें आपको लाभ होगा. आज प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कोई उपहार लेकर जाएंगे.धन संबंधित मामला विवादों में रहेगा.

वृष: आज के दिन आपके भौतिक सुखो में वृद्धि लेकर आएगा. शाम के समय आप मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जाएंगे. आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय करते समय वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना  होगा,नहीं तो आपको कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.आप संतान को कोई नया बिजनेस भी करा सकते हैं. प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्‍छी रहने वाली है. 

केला का सेवन पुरुषों के लिए बेहद लाभकारी है, कमजोरी दूर करने के साथ मिलेंगे ये चमत्कारिक फायदे

मिथुन : आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए कुछ नई योजनाएं लेकर आएगा.  फालतू का खर्च करने से बचना होगा. आपको अपनी आय व व्यय दोनों में संतुलन बनाकर रखना होगा तभी बेहतर रहेगा. परिवार के किसी सदस्य को अचानक कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती . सेहत ठीक है.  प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्‍छी है. संतान पक्ष का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होता दिख रहा है.  सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा

कर्क:  मंगलवार को दिन आपके यश और कीर्ति में वृद्धि देखने को मिल रही है.  प्रेम जीवन जी रहे लोगों की प्रगाढ़ता बढ़ेगी. भौतिक सुख सुविधाओं पर भी आप कुछ धन खर्च करेंगे.  रात के समय आप आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे. यदि व्यापार संबंधित आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी.  

संचारी रोग नियंत्रण अभियान की तैयारियों पर हुई बैठक

सिंह: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. आपको किसी राजनीतिक समारोह में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.  आप अपनी बुद्धि और विवेक से कुछ नई खोज करेंगे और आपको उनका लाभ भी आपको अवश्य मिलेगा. शाम के समय आप किसी पूजा पाठ,भजन और कीर्तन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें.है.

कन्या: रूके हुए काम चलेंगे. आज के दिन बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. पैरों में चोट लग सकती है.. आर्थिक स्थिति मजबूती रहेगी.  आज आप अपने खर्चो पर काफी हद तक लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे.  वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होगी. आपको किसी कानूनी विवाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ेगी. 

तुला: मंगलवार के दिन इस राशि के लोगों के लिए अच्छा जाने वाला है. आज का दिन आपकी राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा. धन प्राप्ति का योग है.ण परिवार में छोटे बच्चों के लिए कुछ सरप्राइस गिफ्ट लेकर आ सकते हैं.  नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी. आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.  कारोबार में निवेश करना पड़े,तो बहुत ही सोच विचारकर करें.

साइकिल से गिरे अमेरिकी राष्ट्रपति, उठकर बोले बाइडेन- मैं अच्छा हूं, साइकल के पैडल में अटक गया था शू

वृश्चिक: आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,इसलिए खानपान पर नियंत्रण बनाएं रखना होगा. आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा.  अचानक से आपकी किसी अधिकारी से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.  सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे. 

धनु: मंगलवार के दिन व्यापार के कुछ नई योजनाओं को बनाने में लगाएंगे,जो आपको आगे चलकर लाभ दिलाएंगी. किसी अच्छे काम को करने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपको अपने भाई व बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है. विद्यार्थियों के ज्ञान में आज बढोतरी होगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को ज्यादा काम सौपे जा सकते हैं. किसी कार्य के पूरा होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी पूजा पाठ,भजन,कीर्तन,सत्संग आदि में भी शामिल होंगे.

मकर: आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा. आपको कार्यक्षेत्र में लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी.  किसी भी निवेश को सोच समझ कर करें. परिवार में माहौल संतुलित रहेगा.  अपनी वाकपटुता और कौशल से शत्रुओं के षड्यंत्र से भी आसानी से बाहर निकल पाएंगे. आपको कुछ मानसिक चिंताएं रहेंगी. परिवार में क्लेश की स्थिति बनी रहेगी.

मौलाना तौकीर रजा ने मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात
 
कुंभ: आज का दिन आपको पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा.आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न होंगे,लेकिन फिर वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे,जिनसे आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. आज आपको किसी धार्मिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. विद्यार्थियों को परीक्षा में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे.

मीन: मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा और आराधना करें. आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा.आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप किसी सामाजिक आयोजन में भी सम्मिलित होंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है. आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करना बेहतर रहेगा और विद्यार्थी अपने गुरुजनों के प्रति भक्ति व निष्ठा में जुटे नजर आएंगे. आज वाहन चलाते समय सावधान रहें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. पूर्वांचल खबर इसकी पुष्टि नहीं करता है.

इस राशि के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा, कहीं भी पूंजी निवेश न करें ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment