Latest News

Thursday, June 23, 2022

फेसबुक-इन्स्टाग्राम से करें अंधाधुंध कमाई! Mark Zuckerberg ने खुद बताए मालामाल बनने के 5 तरीके

Facebook और Instagram ने क्रिएटर्स को शानदार खबर सुनाई है. मेटा के CEO Mark Zuckerberg ने सोशल मीडिया पर मालामाल बनने के नए तरीकों के बारें में बताया है. इनमें इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन, फेसबुक स्टार्स, मोनेटाइजिंग रील्स जैसी की चीजें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि ये फीचर्स क्रिएटर्स को मेटावर्स के निर्माण में मदद करेंगे. आइए जानते हैं क्या हैं वो 5 तरीके...




Interoperable Subscriptions

यह फीचर क्रिएटर्स को अपने भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर को अन्य प्लेटफॉर्म पर Subscribe-Only Facebook Groups तक पहुंच प्रदान करेगा.

बाल विवाह रोकने हेतु ग्राम बाल संरक्षण समितियों को किया जाए सक्रिय- दीपांकर आर्य

Facebook Stars

Mark Zuckerberg ने बताया है कि वो फेसबुक स्टार्स नाम का फीचर क्रिएटर्स के लिए ओपन कर रही है. इससे ज्यादा से ज्यादा लोग रील्स, लाइव या वीडियो से कमाई शुरू कर सकेंगे.

Monetizing Reels

कंपनी क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम शुरू कर रही है. जो क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को FB पर क्रॉस पोस्ट करने और उन्हें मोनेटाइज करने की सुविधा देगा.

जनपद के 120 आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र बनाने की मुहिम शुरू

Creator Marketplace

Mark Zuckerberg ने कहा कि मेटा ने इंस्टाग्राम पर टेस्टिंग शुरू की है. जहां क्रिएटर्स को सर्च और पेमेंट किया जाएगा. जहां ब्रांड पार्टनरशिप के नए अवसर शेयर कर सकते हैं.

Digital Collectibles

कंपनी इंस्टाग्राम पर एनएफटी डिस्प्ले करने के लिए और अधिक क्रिएटर्स के लिए समर्थन का विस्तार कर रही है. Mark Zuckerberg ने कहा कि इसे जल्द फेसबुक पर भी लाया जाएगा.

अब ट्रेन से बिना टिकट भी कर सकते हैं सफर, रेलवे ने बनाया खास नियम

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment