Latest News

Saturday, June 18, 2022

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

आज 18 जून 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  देश के सबसे बड़े यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट दोपहर2 बजे और 12वीं का रिजल्ट 04 बजे शनिवार को जारी होगा. वहीं आज  प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन 100 वर्ष की हो रही हैं.  ऐसे में यह संभव है कि वे अपनी मां से आशीर्वाद लेने जाएंगे. सपा नेता आज़म खान शनिवार को आज़मगढ़ पहुंचेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 




यूपी में अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा में 04 जिलों में 06 FIR दर्ज, 260 लोग गिरफ्तार
6
जिलों में हुई गिरफ्तारी 
बलिया से 109,
मथुरा से 70
अलीगढ़ से 30
आगरा से 9 ,
वाराणसी कमिश्नरेट से 27
नोएडा से 15
कुल 260 लोग गिरफ्तार

पीएम मोदी के गुजरात दौरे का शनिवार को दूसरा दिन
प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन 100 वर्ष की हो रही हैं. ऐसे में यह संभव है कि वे अपनी मां से आशीर्वाद लेने जाएंगे. जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कई धार्मिक आयोजन भी होंगे. पीएम मोदी गुजरात के दौरे के दौरान वे 21000 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.  संभावना है कि वह अपनी मां से मिलने भी जा सकते हैं.  

इस राशि के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा, कहीं भी पूंजी निवेश न करें ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

पावागढ़ में कालिका मंदिर का उद्घाटन
शनिवार को पावागढ़ में पुनर्विकसित श्री कालिका माता मंदिर का उद्घाटन करेंगे. वह वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री सूरत, उधना, सोमनाथ और साबरमती स्टेशनों के पुनर्विकास के साथ-साथ रेलवे क्षेत्र में अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.  पीएम मोदी मातृ और शिशु स्वास्थ्य में सुधार पर ध्यान देने के लिए प्रधानमंत्री 'मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना' की शुरुआत करेंगे. इस पर 800 करोड़ रुपये खर्च होगा.

आधुनिक गर्भ निरोधक साधन, मातृ मृत्यु कम करने में सहायक

देश के सबसे बड़े यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट दोपहर 2 बजे और 12वीं का रिजल्ट शाम 04 बजे शनिवार को जारी होगा. सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने 18 जून शनिवार को रिजल्ट घोषित करने का ऐलान कर दिया है. यूपी बोर्ड के सचिव के मुताबिक इस बार पुरानी परंपरा के मुताबिक यूपी बोर्ड के मुख्यालय प्रयागराज से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित किए जाएगा. दोपहर 2:00 बजे हाईस्कूल का रिजल्ट घोषित होगा. जबकि शाम 4:00 बजे इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. पिछले कुछ वर्षों से प्रयागराज के बजाय लखनऊ से रिजल्ट घोषित हो रहा था.

बरेली-इत्तेहाद-ए-मिल्लत कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष तौकीर मियां का प्रदर्शन इस्लामियां इंटर कॉलेज मैदान 19 जून रविवार को होगा. प्रशासन ने सशर्त दी प्रदर्शन करने की परमिशन. दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सिर्फ दो घंटे का कार्यक्रम होगा.

बिजली कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को योगी सरकार देने जा रही बड़ी राहत 

राष्ट्रीय लोकदल की तरफ से शनिवार को प्रदर्शन
अग्निपथ योजना के विरोध में आम आदमी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की तरफ से शनिवार को प्रदर्शन है. जालौन में कलेक्ट्रेट परिसर में आम आदमी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल पार्टी का धरना प्रदर्शन है. सरकार के विरोध में प्रदर्शन युवाओं के हक की होगी बात. बदायूं- अग्नीपथ के विरोध में आम आदमी पार्टी कल अंबेडकर पार्क बदायूं पर धरना प्रदर्शन करेगी. 

सपा नेता आज़म खान शनिवार को आज़मगढ़ पहुंचेंगे. आज़म खान बनारस से आज़मगढ़ में हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.40 बजे पहुंचेगे. आजमगढ़ लोकसभा चुनाव के लिए आज़म खान दो जनसभा करेंगे. पहली सभा गोपालपुर विधानसभा व दूसरी सभा मुबारकपुर में होगी.

19 जून को निरहुआ के समर्थन में सीएम योगी रैली करेंगे. 23 जून को आज़मगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होगा. 26 जून को लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आएंगे. अखिलेश यादव के इस्तीफ़े के बाद आज़मगढ़ लोकसभा सीट ख़ाली हुई है. आज़म ख़ान के इस्तीफ़े के बाद रामपुर लोकसभा सीट ख़ाली हुई है.

इलायची का पानी पीने से मिलेगा इन समस्याओं से छुटकारा, जानें कब और कैसे करें सेवन

उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का शनिवार को उत्तरकाशी दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  सरकार के 8 साल बेमिसाल कार्यक्रम के तहत  हनुमान चौक उत्तरकाशी में 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ में टिहरी लोकसभा सांसद महारानी राज्य लक्ष्मी शाह और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहेंगे.

उत्तराखंड विधानसभा में तीन विधेयक प्रस्तुत किये गए-तीनों विधेयक पास
1 :-
उत्तराखंड उत्तर प्रदेश जमीदारी विनाश ओर भूमि व्यवस्था अधिनियम 1950 संशोधन विधेयक 2022 किया गया पास
2 :-
उत्तराखंड अग्निशमन एवं आपात सेवा, अग्नि निवारण ओर अग्नि सुरक्षा संसोधन विधेयक 2022 हुआ पास,
3 :-
लघुसूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम मंत्रीउत्तराखंड उधम एकल खिड़की सुगमता ओर अनुज्ञापन संशोधन विधेयक 2022 हुआ पासउत्तराखंड विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित सरकार ने पास करवाया अपना बजट सदन के पटल पर रखे गए विधेयक भी पास हुए

लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों के ऑनलाइन प्रवेश फ़ॉर्म भरने की तारीख़ 30 जून की गई है. अभी तक रिज़ल्ट नही आने की वजह से तारीख़ 30 जून की गई है.

राशन वितरण में अनियमितता ,घटतौली ,राशन चोरी के शिकायत पर मानवाधिकार आयोग द्वारा दिया गया जिलाधिकारी को जांच के आदेश

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment