Latest News

Friday, June 17, 2022

बिजली कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को योगी सरकार देने जा रही बड़ी राहत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा की मंशा के अनुरूप अब राज्य में लोगों को बिजली का कनेक्शन लेने के लिए बहुत भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कैंप लगाकर बिजली का कनेक्शन दिए जाने के आदेश जारी किए हैं। उपभोक्ता इन कैंपों में आवेदन कर तत्काल बिजली का कनेक्शन पा सकेगा। 




प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं पावर कारपोरेषन चेयरमैन एम. देवराज ने प्रदेश के सभी वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को इसके लिए निर्देश दिए हैं। जिसमें उन्होंने कहा है कि एक किलोवाट तक के घरेलू एवं वाणिज्यिक कनेक्शन पर प्रतिभूति धनराशि कनेक्शन दिए जाने के समय नहीं ली जाएगी। यह धनराशि आगामी छह मासिक बिलों में समान रूप में जोड़ी जाएगी।

इलायची का पानी पीने से मिलेगा इन समस्याओं से छुटकारा, जानें कब और कैसे करें सेवन

एमओयू के अनुसार कनेक्शन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करें। काम्बिंग, मॉर्निंग रेड, संयोजन विच्छेदन एवं कटिया हटाओ अभियान के दौरान नए कनेक्शन दिए जाने का प्रचार-प्रसार किया जाए। गांवों के साथ ही उपकेंद्रों पर कैंप लगाकर लोगों से कनेक्शन के लिए आवेदन लिए जाएं।

कल जुमे की नमाज को लेकर CM योगी का अधिकारीयों को सीधा निर्देश, ढिलाई पर शासन करेगा कार्रवाई

कैम्प अथवा विभागीय कार्यालयों में प्राप्त नये कनेक्शन के आवेदन प्रपत्रो को झटपट पोर्टल पर अपलोड करने के लिए अवर अभियन्ता (वितरण) द्वारा विभागीय कार्मिकों के अलावा जरूरत के मुताबिक आईटीआई एवं डिप्लोमाधारक अथवा अन्य कम्प्यूटर का ज्ञान रखने वाली बाहरी लोगों की सेवाएं भी ले सकते हैं। ऐसे आवेदक जिनके विरुद्ध पूर्व में की गई बिजली चोरी के प्रकरणों में बकाया लंबित है उनसे सादे पेपर पर एक घोषणा पत्र प्राप्त कर ऐसे प्रकरणों पर भविश्य में जो भी नीतिगत निर्णय होगा, वह उन्हें मान्य होगा कनेक्शन दें।

राशन वितरण में अनियमितता ,घटतौली ,राशन चोरी के शिकायत पर मानवाधिकार आयोग द्वारा दिया गया जिलाधिकारी को जांच के आदेश

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment